Move to Jagran APP

पिता और बेटे ने बेटी की हत्‍या कर जलाया शव, चिता बुझने से कुछ देर पहले पहुंची पुलिस

मृतका के छोटे भाई ने अपने पिता व बड़े भाई पर हत्‍या का आरोप लगाया है। पुलिस ने श्मशान घाट में जाकर चिता को बुझा साक्ष्य इकट्ठे किए हैं। आरोपित बाप-बेटा हैं

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 04 Sep 2020 12:41 PM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2020 12:41 PM (IST)
पिता और बेटे ने बेटी की हत्‍या कर जलाया शव, चिता बुझने से कुछ देर पहले पहुंची पुलिस
पिता और बेटे ने बेटी की हत्‍या कर जलाया शव, चिता बुझने से कुछ देर पहले पहुंची पुलिस

फतेहाबाद, जेएनएन। फतेहाबाद के टोहाना खंड के गांव नांगली में पिता ने अपने बेटे के साथ मिलकर अपनी ही बेटी को जहर देकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद किसी को सूचना दिए बिना लड़का का श्मशान घाट में अंतिम संस्कार कर दिया। जब मां को इसकी भनक लगी तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर जाकर मामले की जांच की तो मामला हत्या का लगा। पुलिस ने श्मशान घाट से साक्ष्य बरामद कर पिता-पुत्र पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। वही इस मामले काे ऑनर कीलिंग से भी जोड़कर देखा जा रहा है। घटना के बाद से ही आरोपित मौके से फरार हो गए है।

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत में गांव नांगली निवासी राजू ने बताया कि हमारे घर में मेरी मां भतेरी, मेरा पिता साहबराम, मेरी बहन ज्योति व मेरा बड़ा भाई प्रवीण कुमार गांव में ही रहते है। मेरा पिता राजमिस्त्री है वहीं प्रवीण कुमार मजदूरी का काम करता है। उसकी शादी भी हो रखी है। राजू के अनुसार वह 12वीं कक्षा में तो उसकी बहन ज्योति टोहाना के दुर्गा कालेज में बीए की पढ़ाई कर रही थी। शिकायत में बताया कि कई दिनों से मेरी मां भतेरी देवी व मेरे पिता साहब राम की आपस में अनबन रहती थी और कई बार मेरे पिता ने मेरी मां की मारपिटाई भी की थी। इसी बात को लेकर करीब एक महीने पहले मेरी मा भतेरी मेरी बहन ज्योति को साथ लेकर मेरे मामा के पास हिसार जिले के गांव मंगाली में चली गई थी। इसी दौरान उसका पिता भी हिसार में राजमिस्त्री का काम कर रहा था।

1 सितंबर को ज्योति मंगाली से हुई लापता

शिकायत में जो आरोप लगाए गए है उनके अनुसार 20 वर्षीय ज्योति 1 सितंबर को गांव मंगाली से लापता हो गई। उसने घर पर किसी को सूचना तक नहीं दी कि वह कहां चली गई। इसी दौरान ज्योति के पिता साहब राम को इसकी सूचना मिल गई। उसका पिता उसी रात अपनी बेटी को कैथल से बरामद कर लिया और उसे गांव नांगली ले आए है। पुलिस को दी शिकायत में राजू ने बताया कि वह घर पर ही था। उसी रात को उसकी बहन को उसके पिता व उसके भाई ने कमरे में बंद कर दिया और जहर पिला दिया। राजू के अनुसार उसने उसका विरोध किया लेकिन किसी ने उसकी बात नहीं सुनीं। वही पिता व बेटे ने 2 सितंबर की शाम को गांव में यह बात कह दी कि उसकी बेटी की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। उसी शाम को श्मशान घाट में लेकर उसका अंतिम संस्कार कर लिया। आरोप है कि इस दौरान दोनों ने ना तो मां और ना ही मामा को इसकी सूचना तक नहीं दी।

मां की सूचना के बाद जागी पुलिस

3 सितंबर को मृतक ज्योति की मां को किसी तरह भनक लग गई। जिसकी शिकायत उसने मंगाली पुलिस को दी। मंगाली पुलिस ने सदर टोहाना पुलिस को इस बारे में अवगत करवाया। पुलिस ने गांव नांगाली में जाकर इस मामले की जांच की तो छोटे बेटे राजू ने सारी बात पुलिस को बता दी। जिसके बाद घर पर मौजूद आरोपित पिता-बेटा मौके से फरार हो गए। पुलिस ने जब कमरे की तलाशी ली तो वहां से जहर की बोतल भी बरामद हुई।

पुलिस ने श्मशान घाट में जल रही चिता को बुझाया

पुलिस की टीम 3 सितंबर को श्मशान घाट में पहुंची थी। लेकिन पूरा शरीर जल चुका था। लेकिन पुलिस ने चिता पर पानी डालकर आग को बुझाया और हड्डी आदि के सैंपल के लिए साक्ष्य इकट्ठा किए है। पिता ने हार्ट अटैक का मामला बताया था तभी से यह मामला झूठा निकल गया। जबकि कमरे से जहर की बोतल भी बरामद हो गई। पुलिस ने गांव नांगली निवासी राजू की शिकायत पर उसके पिता साहबराम व बेटे प्रवीण के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया।

----पुलिस को इस मामले की सूचना मिली तो हमारी टीम पहुंच गई थी। मृतका के भाई ने पूरी जानकारी दी। जिसके बाद हमने कमरे की तलाश की तो वहां से कुछ साक्ष्य मिले। उसके बाद श्मशान घाट से भी साक्ष्य इकट्ठा किए गए है। पिता ने गांव वालों को हार्ट अटैक का मामला बताया था। वहीं अपने छोटे बेटे को बात न बताने व जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने पिता पुत्र के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

सुरेंद्र सिंह, सदर थाना प्रभारी टोहाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.