Move to Jagran APP

प्रधान के इस्तीफे पर फैसला होल्ड, कॉलेजियम हेड विनोद कंसल की सदस्यता रद

ऐतिहासिक व 122 साल पुरानी श्री रामलीला कमेटी कटला के सदस्यों क

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 02:28 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 06:15 AM (IST)
प्रधान के इस्तीफे पर फैसला होल्ड, कॉलेजियम हेड विनोद कंसल की सदस्यता रद
प्रधान के इस्तीफे पर फैसला होल्ड, कॉलेजियम हेड विनोद कंसल की सदस्यता रद

जागरण संवाददाता, हिसार : ऐतिहासिक व 122 साल पुरानी श्री रामलीला कमेटी कटला के सदस्यों का आपसी विवाद सामने आ गया है। रविवार को श्री रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों व सदस्यों की बैठक में प्रधान के इस्तीफे पर फैसला आगामी बैठक तक होल्ड कर लिया गया है वहीं कॉलेजियम नंबर 19 के हेड विनोद कंसल की बैठक में सदस्यता रद करने का फैसला लिया गया। यह फैसला शहर में चर्चाओं में है, जबकि विनोद कंसल ने कहा कि इस बारे में सोशल मीडिया से ही उन्हें जानकारी मिली है अभी तक कोई लिखित पत्र नहीं मिला है। इस प्रकार का फैसला लिया गया है तो वह सदस्यों की ओर से मनमर्जी का फैसला है। जरुरत पड़ी तो इस मामले में सुप्रीम कोर्ट तक जाऊंगा।

prime article banner

--------------------------------------------------------------------

बैठक में पहुंचे आठ पदाधिकारी व सदस्य, प्रधान रहे गैर हाजिर

122 साल पुरानी श्री रामलीला कमेटी कटला के प्रधान सहित पांच पदाधिकारी और छह कार्यकारिणी सदस्य है। यानि कुल 11 लोगों की कमेटी की बैठक बुलाई गई थी। जिसमें प्रधान सहित कुल तीन मीटिग में नहीं पहुंचे। महासचिव कृष्ण कुमार लोहिया ने कहा कि 8 पदाधिकारी व सदस्यों की मीटिग हुई थी। जिसमें विनोद कंसल की सदस्यता रद करने का फैसला लिया गया।

----------------------------------

सोशल मीडिया में कॉमेट पर विनोद कंसल की सदस्ता हुई है रद

महासचिव कृष्ण कुमार लोहिया ने कहा कि प्रधान के इस्तीफे पर फैसला पेंडिग रखा गया है। प्रधान ने रिजाइन किस कारण से दिया इस पर अभी कमेटी को जानकारी नहीं मिली है। कमेटी पहले प्रधान के त्यागपत्र का कारण पूछेगी उसके बाद ही उनके इस्तीफे पर आगामी बैठक में फैसला लिया जाएगा। इसके अलावा विनोद कंसल की सदस्यता रद करने के बारे में पहले प्रस्ताव दिया गया था। उन्होंने संस्था के बारे में वट्सअप पर बुराई की। जो गलत है। क्योंकि सदस्य संस्था के कानून के पाबंद होते है। वे उसकी पालना की शपथ लेते है। तो उसकी बुराई वट्सअप पर करना गुनाह है। इसलिए उन्हें माफी मांगने के लिए कहा गया था लेकिन ऐसा न होने पर बैठक में उनकी सदस्यता रद का फैसला हुआ है।

-------------------------------------------

कौन है विनोद कंसल :

विनोद कंसल व्यापारी है। कॉलेजियम नंबर 19 के हेड हैं। जो निर्विरोध चुने गए थे। साथ ही प्रधान पद के लिए उन्होंने दावेदारी भी पेश की थी। तीसरे स्थान पर रहे थे। विनोद कंसल ने कहा कि प्रधान के इस्तीफा देने के बाद मैं प्रधान पद के लिए मजबूत दावेदार था। इसलिए मेरे खिलाफ साजिश करके सदस्यता रद करने की कार्रवाई की होगी।

------------------------------------

वर्जन :

श्री रामलीला भवन में हमारी मीटिग हुई है। उसमें आठ पदाधिकारी व सदस्य पहुंचे थे। प्रधान के इस्तीफा मंजूर नहीं किया गया है। उस पर फैसला आगामी मीटिग के बाद होगा। इसके अलावा आरटीआई के जवाब देने के लिए भी दो सदस्य नियुक्त किए है। जिसमें कृष्ण कुमार लोहिया व राजकुमार को यह जिम्मेदारी दी गई है।

- मनोज बुडाकिया, उपप्रधान, श्री रामलीला कमेटी कटला हिसार।

-------------------------------------

वर्जन :

मैं मीटिग में नहीं गया था। मेरे इस्तीफा पर क्या फैसला हुआ इस बारे में उपप्रधान ही बता सकते हैं।

- वीरभान बंसल, प्रधान, श्री रामलीला कमेटी कटला हिसार।

--------------------------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.