Move to Jagran APP

पापा PG में आग लगी है...फोन होल्ड हुआ फिर डिस्कनेक्ट, आज पहुंचेगा मुस्‍कान का शव

चंडीगढ़ के सेक्टर-32डी में स्थित एक पीजी में लैपटॉप की बैटरी फटने से लगी आग में आदर्श नगर निवासी मुस्कान मेहता की मौत। चंडीगढ़ के एसडी कालेज से एमकॉम कर रही थी मुस्कान।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 12:47 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 12:47 PM (IST)
पापा PG में आग लगी है...फोन होल्ड हुआ फिर डिस्कनेक्ट, आज पहुंचेगा मुस्‍कान का शव
पापा PG में आग लगी है...फोन होल्ड हुआ फिर डिस्कनेक्ट, आज पहुंचेगा मुस्‍कान का शव

हिसार, जेएनएन। पापा पीजी में आग लगी है, हम कमरे में फंस गए हैं, बहुत धुआं है यहां। चंडीगढ़ के सेक्टर 32डी में स्थित एक पीजी में लगी आग के दौरान कमरे में फंसी 21 वर्षीय मुस्कान अपने पिता से फोन पर हुई बात में घबराहट और हड़बड़ाहट में इतना ही कह पाई। यह मुस्कान की परिजनों से आखिरी बात थी।

loksabha election banner

चंडीगढ़ में सेक्टर 32डी में एक पीजी में शनिवार शाम 4 बजे के करीब आग लगने से तीन लड़कियां झुलसने से मर गई। इन लड़कियों में हिसार के नामी वकील राजीव मेहता की बेटी मुस्कान मेहता की भी मौत हो गई। मुस्कान का पिता फोन पर बेटी की बात सुनकर बेबस हो गया और 250 किलोमीटर दूर चंडीगढ़ में बेटी को बचाने के अपने छोटे भाई दिनेश को फोन किया। मगर तब तक देर हो चुकी थी। मुस्‍कान का शव आज हिसार पहुंचेगा।

मुस्कान का फोन आने पर चंडीगढ़ में रह रहे भाई को फोन कर संभालने के लिए कहा

मुस्कान की बात सुनकर मुस्कान के परिजनों के हाथ-पांव फूल गए और उसके पिता राजीव मेहता ने चंडीगढ़ में रह रहे अपने छोटे भाई दिनेश को फोन कर घटना की जानकारी दी और मुस्कान का पता करने के लिए कहा। इसके बाद चंडीगढ़ में दिनेश सेक्टर 32डी स्थित गल्र्स पीजी पहुंचे। लेकिन उनके पहुंचने से पहले ही पुलिस वहां पहुंची हुई थी। जिस कमरे में मुस्कान दो अन्य लड़कियों के साथ थी, वह कमरा आग से घिरा हुआ था। मुस्कान और अन्य दो लड़कियों को डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद निकाला जा सका। लेकिन तब तक मुस्कान की मौत हो चुकी थी। दिनेश मेहता ने अपने भाई और मुस्कान के पिता राजीव मेहता को इस बात की जानकारी फोन पर दी। घटना की सूचना मिलने पर आदर्श नगर स्थित एडवोकेट राजीव मेहता के परिचित एकत्रित हुए। मुस्कान का चंडीगढ़ में रविवार को पोस्टमार्टम होगा।

खालसा कालेज गुरु गोबिंद सिंह में बीकॉम में बनी थी कॉलेज प्रधान

मुस्कान के भाई युवराज ने बताया कि मुस्कान बहुत मेधावी थी। मुस्कान 2018 में सितंबर महीने में गुरु गोङ्क्षबद ङ्क्षसह कालेज फॉर वूमन में छात्र संघ का चुनाव जीतकर प्रधान बनी थी। पिछले महीने परिवार में एक शादी थी, जिसमें वह शाामिल हुई थी। वहीं परिवार में ही एक और रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए आने वाली थी। लेकिन इससे पहले ही यह हादसा हो गया।

बेटी के लिए संजो रखे थे सपने

मुस्कान से दो साल छोटे और चंडीगढ़ के ही खालसा गुरु गोङ्क्षबद ङ्क्षसह कालेज के छात्र युवराज ने बताया कि मुस्कान वहां एमकॉम कर रही थी। अगस्त महीने से ही उक्त पीजी में रहने लगी थी। वहीं चंडीगढ़ में वह पिछले साढ़े चार साल से रह रही है। युवराज ने बताया कि उनकी माता नीलम मेहता हाउस वाइफ हैं। मुस्कान की मां ने कहा कि उसने अपनी बेटी के लिए सपने संजों रखे थे, जो टूट गए। उसकी बेटी अगले महीने एक रिश्तेदार की शादी में यहां आने वाली थी। वहीं मुस्कान की दादी शकुंतला भी अपनी पोती की मौत को लेकर गहरे सदमे में हंै।

पिता बोले-नेट क्वालीफाई करने और पीएचडी करने की बात कहती थी मुस्कान

मुस्कान मेहता के पिता राजीव ने बताया कि उनकी बेटी नेट क्वालीफाई करने और पीएचडी करने की बात कहती थी। लेकिन उसका यह सपना पूरा नहीं हो पाया। राजीव मेहता ने अपनी बेटी की मौत पर कहा कि ऐसे पीजी वालों पर कार्रवाई की जानी चाहिए, जिनमें सुरक्षा के इंतजाम नहीं र्हं।

इंस्टाग्राम और टविटर व फेसबुक पर रहती थी एक्टिव

मुस्कान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती थी। मुस्कान के फेसबुक पेज पर दी गई जानकारी के अनुसार मुस्कान पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ के गुरु गोबिंद सिंह कालेज फॉर वूमन से 31 मई 2019 को पासआउट हुई थी। वहीं 21 जुलाई 2019 को उसने चंडीगढ़ के सेक्टर 32 में एसडी कालेज में दाखिला लिया था। जबकि उसकी स्कूली शिक्षा सिद्धार्थ इंटरनेशनल स्कूल से हुई थी। मुस्कान ने एडीआइईयू 2019 में फस्र्ट रनन अप का खिताब जीता था। मुस्कान ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में जीती गई ट्रॉफियों को फेसबुक पर भी शेयर किया हुआ था। वहीं मुस्कान एनएसएस के कार्यक्रमों में लगातार भागीदारी करती रहती थी, चाहे ब्लड कैंप हो या नेशनल इंटेग्रेशन कैंप सभी में मुस्कान भाग लेती थी। पंजाब यूनिवर्सिटी के कालेज से पढऩे के दौरान उसने यूथ एंड हैरीटेज फेस्टीवेल में भाग लेते हुए स्किट, प्ले, मेहंदी सहित कई विधाओं में प्रथम स्थान हासिल किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.