जागरण संवाददाता, हिसार। हिसार एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। हिसार यूनिट ने हरियाणा पुलिस के इंस्‍पेक्‍टर साेनू मलिक पर फायरिंग करने वाले बदमाश रोहित उर्फ बच्‍ची को गिरफ्तार किया है। रोहित पर 2 लाख रुपये का इनाम घोषित किया हुआ था। रोहित ने ये वारदात अपने साथियों के साथ मिलकर की थी। इससे पहले भी बच्‍ची पर कई तरह के संगीन मामले दर्ज हैं।

निरीक्षक पवन कुमार इंचार्ज एसटीएफ यूनिट ने बताया कि उच्च अधिकारियों के दिशा-निर्देशानुसार कार्रवाई करते हुए हिसार की टीम ने 15 सिंतबर 2021 को दो लाख के इनामी बदमाश रोहित रुहल उर्फ बच्ची पुत्र हरपाल सिंह वासी झट्टीपुर जिला पानीपत्त को थाना क्षेत्र IMT रोहतक से काबू किया है। आरोपी रोहित उर्फ बच्ची ने तकरीबन एक साल पहले गुरुग्राम में अपने साथियों के साथ मिलकर इंस्पेक्टर सोनू मलिक पर जान से मारने की नियत से फायरिंग की थी जिसमें इंस्पेक्टर सोनू मालिक गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

जिस संबध में मुकदमा नंबर 400 दिनांक 07.09.2020 थाना पालम विहार जिला गुरुग्राम में दर्ज है। रोहित उर्फ बच्ची का नाम पानीपत रिफाइनरी के मनैजर के अपहरण मामले में भी सामने आया था जिसमें अभी तक आरोपित फरार चल था। रोहित रुहल उर्फ बच्ची पुत्र हरपाल सिंह वासी झट्टीपुर जिला पानीपत्त को आईएमटी रोड नजदीक रोहतक सोनीपत रोड बाईपास पुल जिला रोहतक से एक पिस्तौल 30 बोर व 4 कारतुसों सहित काबू करके थाना आईएमटी रोहतक में अभियोग दर्ज करवाया गया है। आऱोपित से अन्य वारदातों बारे पूछताछ जारी है। आरोपित को काबू करने में निरीक्षक पवन कुमार के साथ मुख्य सिपाही सुनील, मुख्य सिपाही अमित व सिपाही सत्यनारायण ने सक्रिय भूमिका निभाई।

बता दें कि हरियाणा में कई ऐसे मोस्‍ट वांंटेड हैं जो पुलिस के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। ये हरियाणा ही नहीं अन्‍य राज्‍यों में भी ये अपनी दहशत मचाए हुए हैं। बीते समय में कई ऐसे बदमाश हैं जो पकड़े गए हैं और बहुत से ऐसे बाहर हैं।

Edited By: Manoj Kumar