Move to Jagran APP

हिसार में सप्‍लाई होने वाला हथियारों का जखीरा राजस्‍थान में पकड़ा, 20 पिस्टल व 37 मैग्जीन बरामद

राजस्थान पुलिस ने उकलाना और फतेहाबाद के आरोपितों से राजस्‍थान में 20 ऑटोमैटिक पिस्टल और 37 मैग्जीन समेत हथियारों का जखीरा बरामद किया है। इसे हिसार पहुंचाया जाना था।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 02:41 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 02:41 PM (IST)
हिसार में सप्‍लाई होने वाला हथियारों का जखीरा राजस्‍थान में पकड़ा, 20 पिस्टल व 37 मैग्जीन बरामद
हिसार में सप्‍लाई होने वाला हथियारों का जखीरा राजस्‍थान में पकड़ा, 20 पिस्टल व 37 मैग्जीन बरामद

हिसार, जेएनएन। राजस्थान पुलिस द्वारा उकलाना और फतेहाबाद के आरोपितों से हथियारों का  जखीरा बरामद होने के बाद हिसार रेंज पुलिस एक्टिव हो गई है। हिसार एसपी ने एक विशेष टीम का गठन कर दिया है और यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि हिसार में इतनी भारी मात्रा में यह हथियार कहां डिलीवर करने थे। इसके लिए पुलिस अपनी जांच तो कर रही है साथ ही राजस्थान पुलिस से भी इनुपट ले रही है। राजस्थान पुलिस से जैसे ही पता चला कि उकलाना का युवक जोकर मामले में पकड़ा गया है तो एक टीम मुगलपुरा रवाना हुई और आरोपितों के परिवार संपर्क साधने का प्रयास किया गया। मगर गांव में जोकर का कोई परिवार नहीं मिला। राजेंद्र उर्फ जोकर के पिता का स्वर्गवास हो चुका है और उसकी मां ने भी गांव छोड़ दिया है गांव में जोकर का एक छोटा भाई रहता है। मगर पुलिस को उससे बातचीत में कुछ भी संदिग्ध नहीं लगा। राजेंद्र का छोटा भाई गांव में ही रह रहा है।

loksabha election banner

बता दें कि इंदौर से हिसार में सप्लाई करने के लिए हथियारों का जखीरा राजस्थान के रास्ते हिसार आ रहा था। राजस्थान पुलिस की सतर्कता से अजमेर-भीलवाड़ा हाईवे पर पीछा कर पकड़ा है। पकड़े गए आरोपितों में उकलाना के मुगलपुरा निवासी राजेंद्र उर्फ जोकर, फतेहाबाद के राजूवाला निवासी मोनू व पानीपत के कैप्टन मार्ग निवासी विक्रम के रूप में हुई है। आरोपितों के पास हरियाणा नंबर की लग्जरी कार थी जब पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उसमें 20 ऑटोमैटिक पिस्टल और 37 मैग्जीन बरामद हुई है।

15 दिन पहले पटियाला जेल से छुटकर आया है जोकर

इंदौर से हथियारों का जखीरा हिसार लाने वाले राजेंद्र उर्फ जोकर पटियाला जेल से हाल ही में रिहा हुआ था। उकलाना पुलिस यह नहीं बता सकी वह कौन से मामले में पटियाला जेल में बंद था। जेल से छूटने के बाद ही इतने हथियारों के साथ पकड़े जाना कई सवाल उठा रहा है।

उकलाना पुलिस गांव मुगलपुरा की ओर दौड़ी

उकलाना थाने के इंस्पेक्टर सुखजीत सिंह ने बताया कि वह सुबह मुगलपुरा गए थे। मगर राजेंद्र उर्फ जोकर का परिवार पहले ही गांव छोड़ चुका है। उसके पिता का काफी साल पहले ही स्वर्गवास हो चुका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

राजस्थान पुलिस पूछताछ में जुटी

हिसार के एसपी गंगाराम पुनिया ने बताया कि उकलाना के मुगलपुरा निवासी राजेंद्र पकड़ा गया है। राजस्थान पुलिस उससे और जोधपुर जेल में बंद शुभम दोनों से पूछताछ कर रही है। हिसार पुलिस राजस्थान पुलिस के संपर्क में हैं। इतने हथियारों का हिसार लाकर क्या इस्तेमाल होना था और डिलीवरी किसको देनी थी यह पता लगाया जा रहा है। इसके लिए एक विशेष टीम का गठन कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.