Move to Jagran APP

Hisar News: लिव-इन में रहने वाले युवक-युवती दिल्ली में नाइजीरियन से खरीदकर लाते थे हेरोइन, काबू

हरियाणा के हिसार में लिव-इन में रहने वाले युवक-युवती को 500 ग्राम हेरोइन सहित गिरफ्तार किया गया है। दोनों दिल्ली में एक नाइजीरियन के संपर्क में थे ये दोनों वहां से हेरोइन खरीदकर लाते थे और हिसार सहित आसपास क्षेत्र में बेचते थे।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Sun, 02 Apr 2023 09:13 AM (IST)Updated: Sun, 02 Apr 2023 09:13 AM (IST)
Hisar News: लिव-इन में रहने वाले युवक-युवती दिल्ली में नाइजीरियन से खरीदकर लाते थे हेरोइन, काबू
लिव-इन में रहने वाले युवक-युवती दिल्ली में नाइजीरियन से खरीदकर लाते थे हेरोइन

जागरण संवाददाता, हिसार: सदर थाना पुलिस ने हिसार में बगला मोड़ से मोटरसाइकिल सवार एक युवक और युवती को 500 ग्राम हेरोइन सहित गिरफ्तार किया है। युवक के बैग से और युवती के पर्स से हेरोइन बरामद हुई है। दोनों लिव-इन में रहते है।

loksabha election banner

दोनों दिल्ली में एक नाइजीरियन के संपर्क में थे, ये दोनों वहां से हेरोइन खरीदकर लाते थे और हिसार सहित आसपास क्षेत्र में बेचते थे। मामले को लेकर शनिवार को डीएसपी कप्तान सिंह ने प्रेसवार्ता में बताया कि पुलिस टीम गश्त के दौरान गांव पीरावाली के पास मौजूद थी।

सूचना मिलते ही हिसार बस स्‍टैंड पर पहुंची पुलिस

उस समय सूचना मिली कि हिसार बस स्टैंड से एक युवक और युवती मोटरसाइकिल पर सवार होकर आदमपुर जाने की तैयारी में है, उनके पास भारी मात्रा में नशीला पदार्थ हो सकता है। सूचना पर पुलिस टीम ने बगला रोड पहुंच कर नाका बंदी की। कुछ समय बाद हिसार की तरफ से एक मोटरसाइकिल पर सवार युवक और युवती आते दिखाई दिए। पुलिस टीम को देख वे मोटरसाइकिल को वापिस मोड़कर भागने की कोशिश करने लगे।

इन्हें पकड़ कर नाम पता पूछा तो मोटरसाइकिल चालक युवक ने अपना नाम खारा बरवाला निवासी सुशील और युवती ने अपना नाम मंडी आदमपुर की आटो मार्केट के नजदीक रहने वाली सरोज बताया। तलाशी लेने पर सुशील के पिट्ठू बैग से एक पालिथिन की थैली से 400 ग्राम हेरोइन बरामद हुआ।

वहीं महिला पुलिस कर्मचारी द्वारा सरोज की तलाशी लेने पर उसके पर्स से एक पालिथिन की थैली से 100 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। बरामद हेरोइन को कब्जे में लेकर पुलिस ने सुशील व वर्षीय सरोज के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

आरोपित सुशील पर पहले भी दर्ज हैं नशा तस्करी के तीन केस, पुलिस हिरासत में पूछताछ जारी

सुशील कुमार पर पहले भी एनडीपीएस एक्ट के तहत तीन केस दर्ज हैं। उपरोक्त दोनों नशीले पदार्थों की तस्करी साथ में करते है ताकि महिला के होने से इन पर किसी को शक न हो। पुलिस के अनुसार बरामद 500 ग्राम हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में अनुमानित कीमत लगभग दो करोड़ रुपए है।

आरोपितों से पूछताछ जारी है। आरोपितों को अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया गया है। आरोपितों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में निरीक्षक संदीप कुमार, एएसआई रविंद्र, एएसआई विनोद, महिला एएसआइ सुमन, मुख्य सिपाही रणवीर, मुख्य सिपाही विक्रम शामिल रहे।

दिल्ली से 3.50 लाख रुपये में खरीदी थी हेरोइन

डीएसपी कप्तान सिंह ने बताया कि उपरोक्त युवक और युवती दोनों साथ में लीव इन में रहते है और नशीले पदार्थो की तस्करी का काम करते है। पुलिस द्वारा की गई प्रारंभिक जांच में सामने आया कि ये आरोपित दिल्ली से हेरोइन लाकर आदमपुर व आसपास के क्षेत्र में थोड़ा-थोड़ा चिट्टा बेचते है।

ये दोनों 29 मार्च को बस स्टैंड पर मोटरसाइकिल खड़ी कर ट्रेन से रेवाड़ी होते हुए दिल्ली गए। 30 मार्च को दोनों ने दिल्ली में द्वारका में एक नाइजीरियन युवक से तीन लाख 50 हजार रुपए में 500 ग्राम हेरोइन खरीदा और 31 मार्च को ये ट्रेन में सवार होकर दिल्ली से हिसार आए। आरोपित सुशील कुमार सितंबर 2021 में पहली बार नशीले पदार्थ सहित पकड़ा गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.