Move to Jagran APP

Hisar News: फुटेज में दिखा छापेमारी से 50 मिनट पहले भ्रूण लिंग जांच करने वाले मकान में मौजूद था डा. अनंतराम

फुटेज में सामने आया कि अनंतराम 13 जुलाई को दोपहर 1.48 बजे अपने ड्राइवर संतराम के साथ बाइक पर बैठकर सुनीता के घर आया था। उस दौरान संतराम वापस चला गया जबकि डा. अनंतराम मकान के अंदर गए और वहां काला उर्फ सतीश भी फुटेज में नजर आया है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 09:19 AM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 09:19 AM (IST)
Hisar News: फुटेज में दिखा छापेमारी से 50 मिनट पहले भ्रूण लिंग जांच करने वाले मकान में मौजूद था डा. अनंतराम
डा. अनंतराम द्वारा भ्रूण लिंग जांच करने के मामले में एक और आरोपित का नाम सामने आया है।

जागरण संवाददाता, हिसार: बरवाला में भ्रूण लिंग जांच के मामले में एक और आरोपित का नाम सामने आया है। जिस मकान में भ्रूण लिंग की जांच की जा रही थी। उस मकान में आरोपित काला उर्फ सतीश भी मकान मालकिन के साथ लिव इन में रह रहा था, जो इस मामले में शामिल है। पुलिस सतीश और एक अन्य ठेकेदार सुनील की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है। संबंधित मकान से सीसीटीवी फूटेज भी बरामद हुई है। फुटेज में दिखा कि आरोपित डा. अनंतराम छापेमारी से 50 मिनट पहले इसी मकान में मौजूद था, लेकिन पूछताछ में उसने खुद को फतेहाबाद बताया था। इन सभी बातों का खुलासा सिविल अस्पताल में सीएमओ डा. रत्ना भारती, पीएनडीटी प्रभारी डिप्टी सीएमओ डा. प्रभुदयाल, डा. कामिद मोगा ने किया।

loksabha election banner

ड्राइवर संतराम के साथ बाइक पर आया था डा. अनंतराम

फुटेज में सामने आया कि अनंतराम 13 जुलाई को दोपहर 1.48 बजे अपने ड्राइवर संतराम के साथ बाइक पर बैठकर सुनीता के घर आया था। उस दौरान संतराम वापस चला गया, जबकि डा. अनंतराम मकान के अंदर गए और वहां काला उर्फ सतीश भी फुटेज में नजर आया है। डा. अनंतराम मकान में उपर बने कमरे में जाते दिखे। इसके बाद 2.30 बजे नीचे आए। टीम की तरफ से बोगस ग्राहक, गोपालवास की मनीषा और अन्य महिला 3.20 पर वहां पहुंची थी। पीएनडीटी टीम ने इस मामले में बरवाला थाना में सात लोगों पर 14 जुलाई को केस दर्ज करवाया था। हालांकि आरोपित मनीषा को 15 जुलाई को जमानत मिल गई थी। सुनीता लोहारी और अनंतराम के ड्राइवर को अंतरिम जमानत हाइकोर्ट से मिल गई।

10 जुलाई को मकान में रखवाई थी मशीन

डा. प्रभुदयाल ने बताया बरामद अल्ट्रासाउंड मशीन का पीएनडीटी विभाग में पंजीकरण नहीं है और न ही बरवाला का वह मकान अल्ट्रासाउंड करने के लिए रजिस्टर्ड है। डा. अनंतराम ने अल्ट्रासाउंड की मशीन और कंप्यूटर, लैपटाप 10 जुलाई को उस मकान में शिफ्ट किए थे। जिसके बाद 13 जुलाई को विभाग ने छापामार कार्रवाई की थी। टीम ने अल्ट्रासाउंड की लैपटाप नूमा मशीन को दो तकियो के बीच से फर्स्ट एड किट के अंदर रखी से बरामद किया था। छापामारी के दौरान मशीन को छुपाया गया था।

बैंगलोर की कंपनी से खरीदी थी अल्ट्रासांउड मशीन

जांच में सामने आया कि अल्ट्रासाउंड मशीन बैंगलौर की सुरभि कंपनी से खरीदी गई है। मशीन की कीमत करीब चार लाख रुपये है। इसे अवैध तरीके से खरीदा गया है। कंपनी से जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है।

-- ठेकेदार सुनील ने मनीषा का करवाया था संपर्क

गौरतलब है कि 13 जुलाई को टोहाना से सूचना मिलने पर फतेहाबाद पीएनडीटी टीम ने हिसार पीएनडीटी टीम के साथ मिलकर बरवाला में तारानगर में छापामारी की थी। छापेमारी के दोरान दो महिलाओं को गिरफ्तार किया था। वहीं इनमें से एक के पति को बाद में घर से काबू किया। डा. अनंतराम व उसका ड्राइवर संतराम, मकान मालकिन सुनीता को बाद में पकड़ा गया। अब ठेकेदार सुनील की भी तलाश जारी है, जिसने मनीषा का संपर्क करवाया था। यह दोनों महिलाएं पहले भी यहां आ चुकी है। वहीं इस मामले में गिरफ्तार की गई गोपालवास की मनीषा का पति सुरेंद्र छापामारी के दिन पूरी रात खेत में रहा था। यह खुलासा भी जांच में हुआ है।

चोरी के बाद लगवाए थे कैमरे

मकान मालकिन सुनीता ने मकान में जो कैमरे सुरक्षा और बचाव के लिए लगाए थे। उन कैमरों की फुटेज में ही मकान में भ्रूण लिंग जांच से जुड़े सबूत मिले है। बताया जा रहा है कि सुनीता के मकान में चोरी हुई थी, जिसके बाद मकान मालकिन सुनीता ने चोरी से बचाव के लिए कैमरे लगवाए थे। वहीं सीएमओ डा. रत्ना भारती ने बताया कि जिले का लिंगानुपात को 950 के पार ले जाना ही उनका उद्देश्य है। भ्रूण लिंग जांच की सूचना पर विभाग एक लाख रुपये का इनाम भी देगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.