जागरण संवाददाता, हिसार : नगर निगम कार्यालय में नगर पालिका कर्मचारी संघ की ईकाई प्रधान पद के लिए चुनाव शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे ही शुरु हो गया। वीरवार देर रात तक जहां दोनों दावेदार राजेश बागड़ी और पवन पावा चुनाव प्रचार कर मतदान अपने पक्ष में करने के लिए कर्मचारियों से आग्रह करते रहे वहीं दूसरी तरफ मतदान को लेकर कर्मचारियों में भी खासा उत्साह देखने को मिला। पुलिस ने भी चुनाव को लेकर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हुए थे। कर्मचारियों ने लाइनों में अनुशासनात्मक तरीके से अपना मतदान जारी रखे हुए है।

मतदान के दौरान दावेदारों की बढ़ी चिंता

नगर निगम चुनाव के दौरान मतदान करने वाले कर्मचारियों में जहां खुशी की लहर थी वहीं निगम दोनों दावेदारों की चिंता बढ़ी हुई थी। दोनों प्रधान पद के दावेदार मजबूत है। ऐसे में प्रधान पद के लिए जीत को लेकर जैसे जैसे मतदान आगे बढ़ता चला गया उनकी जीत को लेकर चिंता भी बढ़ती रही।

दोनों का परिचय

पवन पावा : पूर्व प्रधान प्रवीन कुमार के भाई है पवन पावा। पूर्व प्रधान प्रवीन कुमार निगम के काफी प्रभावशाली प्रधान रहे। जिसका अफसरों में काफी दबदबा रहा। उन्होंने मानवता की मिसाल भी पेश की थी। कोविड-19 में अपनी जान गंवाने वाले 300 से अधिक शवों का दाह संस्कार किया। कोविड के कारण ही उनकी भी जान गई, लेकिन उन्होंने अपने कार्यकाल में मानवता की एक बड़ी मिसाल पेश की।

राजेश बागड़ी : ईकाई व स्टेट यूनियन में राजेश बागड़ी पदाधिकारी रहे है। उन्होंने भी कोविड-19 के दौरान जान गंवाने वालों का अंतिम संस्कार कर मानवता का धर्म निभाया। राजेश बागड़ी ने प्रवीन प्रधान के साथ मिलकर 300 से अधिक शवों का दाह संस्कार किया। लंबे समय से यूनियन राजनीति से जुड़े हुए राजेश बागड़ी ने इस बार प्रधान पद के लिए अपनी दावेदारी पेश की है।

निगम प्रशासन ने चुनाव की कि तैयारी

नगर निगम प्रशासन ने चुनाव को लेकर तैयारी कर रखी है। करीब एक हजार के कर्मचारी चुनाव में अपना मतदान करेंगे। जो सुबह से ही शुरु हो गया था।

Edited By: Manoj Kumar