Move to Jagran APP

Hisar Lockdown : दिव्यांगों, वरिष्ठों व धर्मशाला-पीजी में 25 रुपये में पहुंचाएंगे भोजन, गरीबों को फ्री

हिसार डीसी की ओर से मजदूरों गरीबों व जरूरतमंद परिवारों तक जिला रेडक्रॉस सोसायटी व नगर निगम की तरफ से निशुल्क भोजन पहुंचाने की व्यवस्था भी की गई है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 06:35 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 06:35 PM (IST)
Hisar Lockdown : दिव्यांगों, वरिष्ठों व धर्मशाला-पीजी में 25 रुपये में पहुंचाएंगे भोजन, गरीबों को फ्री
Hisar Lockdown : दिव्यांगों, वरिष्ठों व धर्मशाला-पीजी में 25 रुपये में पहुंचाएंगे भोजन, गरीबों को फ्री

हिसार, जेएनएन। दिव्यांगजनों, वरिष्ठ नागरिकों तथा धर्मशालाओं, पीजी या अन्य ऐसे स्थानों पर रह रहे लोगों, जिन्हें खाना प्राप्त करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, को भोजन उपलब्ध करवाने के लिए जिला प्रशासन ने नई पहल की है। ऐसे लोगों को अब 25 रुपये की दर से भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके अलावा मजदूरों, गरीबों व जरूरतमंद परिवारों तक जिला रेडक्रॉस सोसायटी व नगर निगम की तरफ से निशुल्क भोजन पहुंचाने की व्यवस्था भी की गई है।

loksabha election banner

उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने बताया कि किसी भी कारण से भोजन प्राप्त करने में कठिनाइयों का सामना करने वाले शहर से बाहर के लोगों को रियायती दामों पर भोजन पहुंचाने के लिए विभिन्न संगठनों व संस्थाओं का भी सहयोग मिल रहा है। सेंट जोसेफ स्कूल के निदेशक अनिल मान भी इस कार्य में प्रशासन के साथ सहयोग कर रहे हैं।

उन्होंने मोबाइल नंबर 92548-44555 जारी करते हुए कहा है कि धर्मशालाओं, पीजी तथा अन्य स्थानों पर रहे रहे दिव्यांगजनों, वरिष्ठ नागरिकों तथा भोजन का प्रबंध करने में असमर्थ लोगों को वे 25 रुपये प्रति डाइट की दर से उनके घर-द्वार पर भोजन पहुंचाया जाएगा। इस भोजन में दाल, मौसमी सब्जी, 4 रोटी तथा एक पीस मिठाई का होगा।

उन्होंने कहा कि दोपहर के भोजन के लिए सुबह 10 बजे से पहले तथा रात्रि के भोजन के लिए दोपहर 2 बजे से पहले मोबाइल नम्बर 92548-44555 पर आर्डर करने वालों को यह सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि यह सुविधा केवल दिव्यांगजनों, वरिष्ठï नागरिकों तथा धर्मशालाओं, पीजी व अन्य स्थानों पर रहने वाले ऐसे लोगों के लिए ही शुरू की गई है जिन्हें भोजन मिलने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

उपायुक्त ने बताया कि ऐसे गरीब व जरूरतमंद परिवारों तक जिला रेडक्रॉस सोसायटी व नगर निगम के माध्यम से मुफ्त भोजन पहुंचाने की भी व्यवस्था की गई है, जो लॉकडाउन के दौरान काम करने के लिए बाहर नहीं जा सकते हैं और उनके पास खाने की पर्याप्त सामग्री उपलब्ध नहीं है। ऐसे लोग जिला रेडक्रॉस सोसायटी के टेलीफोन नंबर 01662-225097, मोबाइल नंबर 94165-32709 (जगदीश चंद) अथवा नगर निगम के एमई प्रवीन के मोबाइल नंबर 92156-07745 पर संपर्क कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.