(हांसी) हिसार। दड़ा बाजार में स्थित एक ज्वेलर्स की दुकान पर पत्र भेजकर 10 लाख की चौथ मांगी गई है। चौथ न देने पर ज्वेलर्स के दोनों पुत्रों को जान से मारने की धमकी दी गई है। चौथ मांगने का पत्र मिलने के बाद शहर के व्यापारियों में दहशत का माहौल है।

शुक्रवार सुबह शहर के दुकानदारों ने किला बाजार पुलिस चौकी में जाकर चौथ मांगने वाले युवक का जल्द से जल्द पता लगाकर कड़ी कार्रवाई करने व ज्वैलर्स व्यापारी वेद प्रकाश को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की। पुलिस को दी शिकायत में वेद प्रकाश सोनी ने बताया कि आज सुबह जब वह अपनी ज्वेलर्स की दुकान पर आया तो उसे शादी के एक प्लेन कार्ड में एक पत्र मिला।

वेद प्रकाश ने बताया कि उसके बाद उसने बाजार के अन्य दुकानदारों को यह धमकी भरी चिठ्ठी दिखाई जिसके बाद सभी दुकानदार हजकां नेता कैलाश मंडावरियां के नेतृत्व में एकत्रित होकर किला बाजार पुलिस चौकी पहुंच गए।

दुकानदारों ने चौकी इंचार्ज शेर सिंह को शिकायत दी। पुलिस ने दुकान स्वामी वेद सोनी की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ चौथ मांगने वाले आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और ज्वेलर्स वेद सोनी को सुरक्षा के लिए गनमैन उपलब्ध करवा दिया है। संदिग्ध व्यक्तियों से इस बारे पूछताछ की जा रही है।चौथ मांगने पर किला बाजार स्थित पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज करवाते व्यापारी।

यह लिखा था धमकी भरे पत्र में : श्रीमान सोनी साहब, दस लाख रुपये की डिमांड है। आपका लड़का गुड़गांव में काम करता है। पैसे या तो पहले दे या मारने के बाद। शहर में किसी प्रकार का शोर हुआ तो दोनों लड़के जान से जाएंगे। पैसे लेकर दिल्ली वाली ट्रेन में बैठेंगे आप खुद। धन्यवाद। रविवार या सोमवार को पैसा मिलने चाहिए लाला जी।

Posted By: Jagran News Network

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस