Move to Jagran APP

देश के सबसे स्वच्छ शहरों में शुमार होगा हिसार : डा. कमल गुप्ता

15 दिन में नगर निगम की टीम इंदौर शहर का दौरा करेगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 07:05 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 07:05 PM (IST)
देश के सबसे स्वच्छ शहरों में शुमार होगा हिसार : डा. कमल गुप्ता
देश के सबसे स्वच्छ शहरों में शुमार होगा हिसार : डा. कमल गुप्ता

- 15 दिन में नगर निगम की टीम इंदौर शहर का दौरा कर स्वच्छता को लेकर निर्धारित मापदंडों का लेगी जायजा

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, हिसार : ग्रीन लेन सोसायटी और हमारा प्यार हिसार के सौजन्य से डाबड़ा चौक (ग्रीन बेल्ट) पर स्वच्छता अभियान को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मुख्यातिथि शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता रहे।

उन्होंने कहा कि हिसार शहर को देश का सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ शहर बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। 15 दिनों में नगर निगम की एक टीम इंदौर शहर के स्वच्छता मापदंडों का आकलन करने के लिए वहां जाएगी। कार्यक्रम में नगर निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग भी उपस्थित रहे। डा. गुप्ता ने शहर को स्वच्छ बनाने के लिए जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं सहित आम नागरिकों से भी सहयोग करने की अपील की है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए शहर के सभी नागरिकों को जागरूक होना होगा। प्रत्येक व्यक्ति गली, सड़क, मोहल्ला तथा पार्क सहित सार्वजनिक स्थानों पर कचरा न डालने का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि अगले छह महीने में हिसार को इंदौर के समकक्ष स्वच्छ शहर बनाने के लिए कारगर कदम उठाए जाएंगे। पार्को में पोस्टर चस्पा किए तो होगी कार्रवाई

डा. गुप्ता ने कहा कि शहर के पार्को के सुंदरीकरण को लेकर निगम द्वारा कार्यवाही की जा रही है। अगर कोई भी व्यक्ति पार्को में पोस्टर चस्पा करेगा, तो निगम द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने नागरिकों को घर का गीला व सूखा कचरा अलग-अलग रखने के लिए डस्टबिन और थैले भी वितरित किए। उन्होंने ग्रीन लेन हिसार और हमारा प्यार हिसार को अपने स्वैच्छिक कोष से एक-एक लाख रुपये देने की भी घोषणा की।

नगर निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि लोगों को पालीथिन के स्थान पर कपड़े के थैले का प्रयोग करना चाहिए। पालीथिन/प्लास्टिक से गंदगी तो फैलती ही है साथ ही सीवरेज भी ब्लाक हो जाते हैं। शहर को एक मॉडल शहर बनाने के लिए प्रत्येक नागरिक को आगे आना होगा। इस दौरान भाजपा जिला कोषाध्यक्ष तरुण जैन, अर्बन मंडल अध्यक्ष भूपेंद्र राघव, राकेश अग्रवाल, राजेंद्र जैन, सुशील खरींटा, सुभाष सैनी, राजेंद्र वर्मा, अन्ययन मित्तल, शम्मी नागपाल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.