जागरण संवाददाता, हिसार। यात्रियों के लिए राहत की बात होगी कि अब उनको बीएस6 माडल की बसों में सफर करने का मौका मिलेगा। अब हिसार डिपो को बीएस6 माडल की छह बसें मिली है। यह बसें सामान्य बसों से एक मीटर लंबी व सीटें भी ज्यादा है। इसके अलावा अन्य सुविधाएं भी है। शुरूआत में छह बसें मिली है। अगले सप्ताह तक दो और बसें मिलने वाली है। परिवहन विभाग से कुल 8 नई बसें मिलनी है।

हिसार डिपो की ओर से इन बीएस6 माडल की बसों को दिल्ली रूट पर चलाया जाएगा। कारण है कि दिल्ली सरकार ने एक अक्टूबर से सामान्य बसों के आवागमन पर रोक लगा दी है। नए आदेशानुसार दिल्ली में सिर्फ बीएस6 या इलेक्ट्रिक बसें ही चल सकती है। वरना अन्य बसों को चलने नहीं दिया जाएगा। अगर ऐसी कोई बस मिलती है तो उसका चालान किया जा सकता है या जब्त की जा सकती है। दिल्ली में फैलते प्रदुषण को कम करने के लिए यह कदम उठाया गया है। इससे काफी हद तक प्रदुषण पर असर पड़ेगा।

6 चालकों को भेजा था गुरुग्राम

हिसार डिपो से छह चालकों को इन बीएस6 माडल की बसों को हिसार लाने के लिए वीरवार सुबह गुरुग्राम भेजा गया था। क्योंकि परिवहन विभाग का गुरुग्राम में हेडक्वार्टर है। वहीं पर इन बसों को तैयार किया जाता है। वीरवार देर रात को चालक इन बसों को लेकर हिसार पहुंचे। अब इन बसों को डिपो की वर्कशाप में खड़ा किया है। मगर वीरवार रात्रि व शुक्रवार अलसुबह हुई बारिश में जलभराव हो गया है।

दिल्ली रूट पर बसों की संख्या ज्यादा

हिसार डिपो की ओर से दिल्ली रूट पर चलने वाली बसों की संख्या ज्यादा है। मगर इनकी अपेक्षा बसें कम मिली है। ऐसे में बसों के फेरे कम हो सकते है, क्योंकि सामान्य बसें चलने नहीं दी जाएगी और बीएस6 माडल की बसें पूरी नहीं है।

Edited By: Manoj Kumar