हिसार, जेएनएन। उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने शुक्रवार को जिला पुलिस तथा विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर कोरोना को रोकने के लिए जारी किए गए विभिन्न दिशा-निर्देशों की कड़ाई से अनुपालना करवाने की हिदायत जारी की है। उन्होंने कहा कि त्यौहारों का सीजन शुरू होने वाला है, जिसके कारण बाजारों व सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ होने की संभावनाएं है। ऐसे में कोरोना वायरस बढऩे का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए मास्क ना लगाने वाले लोगों के साथ सख्ती बरतते हुए चालान किए जाएं।

जिला उपायुक्त डॉ प्रिंयका सोनी ने कहा कि संबंधित अधिकारी पुलिस विभाग के साथ मिलकर सघन अभियान चलाएं और जो बिना बिना मास्क मिले उसका चालान किया जाए। न केवल सार्वजनिक स्थान बल्कि बैंकों, अस्पतालों आदि परिसरों में भी चालान की कार्यवाही की जाए। इसके साथ ही सामाजिक दूरी के नियमों की भी अनुपालना सुनिश्चित की जाए।

बैठक को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा ने कहा कि त्यौहारों के सीजन में सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ बढऩे वाली है वहीं स्कूल व सिनेमा घर भी खुलने लगे हैं। ऐसे में कोरोना वायरस बढ़ सकता है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग करें। विशेष अभियान के दौरान बिना मास्क वालों के खिलाफ अब सख्ती बरती जाएगी और चालान किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि विभाग के सभी वाहनों पर कोरोना संबंधी जानकारी तथा जनसंबोधन प्रणाली के माध्यम से लोगों को सचेत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सिविल प्रशासन से चालानिंग के कार्य में लगे अधिकारी जरूरत अनुसार पुलिस के जवान अपने साथ ले सकते हैं।

इस अवसर पर हिसार नगर निगम आयुक्त अशोक गर्ग ने बताया कि दशहरा व दीपावली त्यौहार हमारे लिए सबसे बड़े महत्वपूर्ण त्यौहार है। इन त्यौहारों में आमजन काफी बाजारों में खरीददारी करते हैं। ऐसे में थोड़ी सी असावधानी खुशी के माहौल को मातम में बदल सकती है। इसलिए आमजन से अपील है कि जब भी घर से बाहर निकलें तो मास्क लगाकर ही निकले, जिससे कोरोना वायरस होने का खतरा 90 प्रतिशत तक कम हो जाता है।

इस अवसर पर हांसी एसडीएम जितेन्द्र अहलावत, हिसार एसडीएम अश्वीर नैन, सीटीएम राजेंद्र सिंह, एएसपी उपासना, नगर निगम की संयुक्त आयुक्त बैलिना, सीएमओ डॉ. रतना भारती सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।