हिसार, जागरण संवाददाता। हिसार नगर निगम की पशु पकड़ने वाली टीम पर हमला कर पशुपालक पशु छुड़ा ले गए। हमलावरों ने टीम सदस्यों पर ईंटों व पत्थरों से हमला किया। हमला कर गाली गलौच करते हुए पशुपालक अपने पशुओं को छुड़ाकर मौके से फरार हो गए। अपने ऊपर हमला होने पर टीम सदस्य सहम गए।

इस दौरान उन्होंने वहां पर सबूत जुटाने के लिए वीडियो बनाने के अलावा टीम सदस्य पशु छुड़ाने की हिम्मत नहीं दिखा पाए। पशु पालकों के समर्थन में महिलाएं भी आ गई। जो जेली लेकर आई। इस दौरान पशु पकड़ने वाली टीम के साथ पुलिस बल भी मौजूद था। पूरे घटनाक्रम की नगर निगम की ओर से आजाद नगर चौकी में पुलिस शिकायत दी गई। पुलिस ने दोनों आरोपियों पर एफआईआर दर्ज कर दी है।

निगम स्टाफ के अनुसार ये हुआ घटनाक्रम

नगर निगम की पशु पकड़ने वाली टीम इंचार्ज देवेंद्र बिश्नोई ने बताया कि उनकी टीम सुबह से ही शहर में पशु पकड़ो अभियान के तहत पशु पकड़ने का कार्य कर रही थी। इसी कड़ी में पशु पकड़ते हुए नगर निगम की टीम कैमरी रोड़ क्षेत्र में महेश नगर में पहुंची। जहां पर सड़क पर घूमने वाले चार पशु पकड़कर बांध दिए और अन्य पशुओं को पकड़ने में निगम टीम लगी हुई थी। इसी दौरान दो युवक आए और उन्होंने निगम कर्मचारियों पर ईंटों व पत्थरों से हमला किया।

पशुपालक हाथापाई करते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए गाय छुड़ा ले गए। गाय पर नंबर भी लिखे हुए थे। हम जब पशु लेने मौके पर गए तो वहां चार-पांच महिलाएं एकजुट हुई और जेली व डंडों से हम पर हमला करने की कोशिश की। गाली-गलौच किया। ऐसे में पशुपालकों ने सरकारी काम में बाधा डाली। कर्मचारियों से हाथापाई व गाली-गलौच किया और उन्हें जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में गनीमत रही कि निगम का कोई कर्मचारी घायल नहीं हुआ। बचाव रहा। इस मामले में आला अफसरों को सूचित करने के साथ साथ पुलिस को भी मामले की सूचना दे दी है।

टीम ने पकड़े 54 पशु

दिनभर नगर निगम की टीम ने 54 पशुओं को पकड़ा। उन्हें गोअभयारण्य में भेज दिया। इस दौरान नगर निगम की टीम ने इंचार्ज देवेंद्र बिश्नोई के नेतृत्व में करीब 12 कर्मचारियों ने तीन पुलिस कर्मचारियों की मौजूदगी में 54 पशु पकड़े। ये पशु प्रेेम नगर, प्रीति नगर, कैमरी रोड, महेश नगर, पीएलए क्षेत्र, अमरदीप कालोनी सहित आसपास के क्षेत्र से पकड़े।

पुलिस ने की एफआईआर दर्ज

पुलिस के अनुसार निगम की ओर से शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपी जगीरा और मीतू के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दी। उन पर मारपीट करने व सरकारी काम में बाधा डालने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले में जांच शुरू कर दी है।

अधिकारी के अनुसार

जिन दो पशुपालकों ने निगम टीम पर हमला कर पशु छुड़कर ले गए है। उनके खिलाफ आजाद नगर पुलिस चौकी में शिकायत दे दी है। मामले में अब पुलिस जांच कर रही है।

--- देवेंद्र बिश्नोई, सीएसआई व इंचार्ज, पशु पकड़ो टीम, हिसार।

Edited By: Naveen Dalal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट