हिसार, 30 जुलाई। हिसार में कोरोना केस बहुत कम हो गए हैं। सीएमओ डॉ रत्ना भारती ने बताया कि जिले में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया। इस प्रकार से अब जिले में 6 एक्टिव पॉजिटिव केस हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक 6 लाख 59 हजार 461 लोगों की टेस्टिंग की जा चुकी है, जिसमें संक्रमण के कुल 53 हजार 972 मामले सामने आ चुके हैं। अब तक कुल 52 हजार 829 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। सीएमओ ने बताया कि जिले का रिकवरी रेट 97.88 प्रतिशत है। कोरोना से अब तक कुल 1137 लोगों की मृत्यु हुई है। कोरोना की पिछले वर्ष की पहली लहर में 327 और इस वर्ष की दूसरी लहर में 810 लोगों की मृत्यु हुई है। पहली लहर में संक्रमण के 17 हजार 147 जबकि दूसरी लहर में अब तक 36 हजार 825 मामले दर्ज किए गए हैं।

स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर एसडीएम ने ली अधिकारियों की बैठक

हांसी। एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत ने उपमंडल कार्यालय में स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने अधिकारियों को समय रहते सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हर वर्ष की भांति उपमंडल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह हांसी के स्टेडियम में सादगी के साथ मनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के बचाव के मद्देनजर समारोह का दायरा सीमित रहेगा और सरकार की गाइडलाइन की पालना के साथ समारोह का आयोजन किया जाएगा। समारोह में सोशल डिस्टेंस तथा मास्क सहित सभी हिदायतों व उपायों की दृढ़ता के साथ अनुपालना सुनिश्चित की जाएगी। समारोह को सफलतापूर्वक संपन्न करवाने के लिए विभिन्न विभागों की ड्यूटी निर्धारित की। एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत ने कहा कि समारोह में कोविड-19 के फैलाव को रोकने व बचाव कार्य के लिए बेहतर तथा उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों कर्मचारियों तथा नागरिकों को सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर तहसीलदार अनिल परुथी, नायब तहसीलदार जयवीर सिंह, एसएमओ डॉ राहुल बुद्धि राजा, एसएचओ विकास कुमार, संतोष गिल विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Edited By: Manoj Kumar