Move to Jagran APP

देश में एकता की अलख जगाने वाले सरदार पटेल की जयंती पर रन फॉर यूनिटी में दौड़ेगा शहर

उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने बैठक में प्रबंधों के संबंध में अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश। आयोजन के लिए 7 सदस्यीय कमेटी गठित की। 31 अक्‍टूबर को होगा आयोजन

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 03:34 PM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 03:34 PM (IST)
देश में एकता की अलख जगाने वाले सरदार पटेल की जयंती पर रन फॉर यूनिटी में दौड़ेगा शहर
देश में एकता की अलख जगाने वाले सरदार पटेल की जयंती पर रन फॉर यूनिटी में दौड़ेगा शहर

हिसार, जेएनएन। देश में एकता की अलख जगाने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में 31 अक्तूबर को आयोजित की जाएगी। इसके अंतर्गत रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया जाएगा जिसमें खिलाड़ी, विद्यार्थी, एनसीसी कैडेट व शहरवासी भागीदारी करेंगे। इसके पश्चात राष्ट्रीय एकता की शपथ का भी आयोजन किया जाएगा।

loksabha election banner

यह जानकारी उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने आज अपने कार्यालय में आयोजित अधिकारियों की बैठक के दौरान दी। उन्होंने कार्यक्रम के संबंध में की जाने वाली तैयारियों के लिए 7 सदस्यीय कमेटी का गठन किया और प्रबंधों के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों की जिम्मेदारी निर्धारित की।

उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने बताया कि वर्ष 2014 से प्रतिवर्ष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर रन फॉर यूनिटी के तहत दौड़ का आयोजन किया जाता है जिसके माध्यम से नागरिकों को एकता व भाईचारे का संदेश दिया जाता है। इस वर्ष भी इस कार्यक्रम का आयोजन जोश व हर्षोल्लास के साथ किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि रन फॉर यूनिटी की दौड़ 31 अक्तूबर को महाबीर स्टेडियम से सुबह 7 बजे शुरू की जाएगी।

यहां से शुरू होकर दौड़ हकृवि परिसर से होते हुए राजगढ़ रोड, साऊथ बाईपास तथा बालसमंद रोड होते हुए वापस महाबीर स्टेडियम पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि रन फॉर यूनिटी के लिए महाबीर स्टेडियम में अभ्यास करने वाले खिलाडिय़ों के अलावा 11वीं व 12वीं कक्षा के विद्यार्थी, एनसीसी कैडेट व शहरवासी भी भागीदारी करेंगे। खिलाडिय़ों व विद्यार्थियों तक संदेश पहुंचाने व उन्हें कार्यक्रम स्थल तक पहुंचाने के लिए उन्होंने खेल विभाग व शिक्षा विभाग के अधिकारियों को विशेष दिशा-निर्देश दिए।

उपायुक्त ने पुलिस विभाग को रन फॉर यूनिटी के रूट पर वाहनों के आवागमन को डायवर्ट करने, नगर निगम के अधिकारियों को झंडे व पानी आदि की व्यवस्था करवाने, जनस्वास्थ्य विभाग को पानी के टैंकर उपलब्ध करवाने तथा स्वास्थ्य विभाग को एंबुलेंस व चिकित्सकों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दौड़ में शामिल बच्चे अपने हाथों में स्लोगन लिखे व संदेश देते पोस्टर-बैनर लेकर आमजन को एकता का संदेश देंगे। 

इसके लिए उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को स्कूलों में राष्ट्रीय एकता व सरदार पटेल के सिद्घांतों पर आधारित पोस्टर-बैनर की विशेष प्रतियोगिता आयोजित करवाने को कहा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए 7 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है जिसमें नगर निगम के संयुक्त आयुक्त, डीडीपीओ, डीएसपी, जिला खेल अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी, सिविल सर्जन व डीआईपीआरओ को सदस्य तथा पुलिस अधीक्षक को सह अध्यक्ष बनाया गया है।

मीणा ने कहा कि कार्यक्रम के उपरांत 11 बजे जिला सभागार में अधिकारियों व विद्यार्थियों के लिए राष्‍ट्रीय एकता की शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए किए जाने वाले प्रबंधों व व्यवस्था के लिए भी उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.