जागरण संवाददाता, हिसार : शहर की सरकार 29 नवबंर से शहर के विकास के एजेंडों पर मंथन शुरू करेगी। मौका होगा नगर निगम की तीन दिवसीय हाउस की बैठक का। बैठक के लिए 19 वार्ड पार्षदों ने अपने अपने एजेंडे सौंप दिए है। मेयर स्टाफ जहां उन एजेंडों को विभाग वाइज लिस्ट तैयार करने में लग गया है वहीं नगर निगम और दूसरे विभागों के अफसर पूर्व में रखे एजेंडों पर स्टेट्स रिपोर्ट तैयार करने में जुट गए हैं। बात पार्षदों की करे तो कई पार्षद पूर्व में हाउस की बैठक में रखे गए विकास कार्य सिरे नहीं चढ़ने के कारण मुखर है। ऐसे में हाउस में उनके विरोध के स्वर गुंजेंगे।

19 पार्षदों ने सौंपी लिस्ट

वार्ड पार्षदों ने अपने अपने एजेंडे सौंप दिए है। इनमें मनोनीत पार्षदों के भी एजेंडे भी शामिल किए गए है। इस बार होने वाली हाउस की बैठक हंगामेदार होने के आसार है। कारण है कि एनडीसी और प्रापर्टी टैक्स संबंधित समस्याओं से अधिकांश शहरवासी परेशानी झेल चुके है तो कोई परेशानी झेल रहा है। परेशान रहे लोगों ने पार्षदों को काफी कुछ कहा है ऐसे में पार्षदों में नगर निगम की कार्यप्रणाली को लेकर भी गुस्सा है। जिसके कारण पार्षद में विरोध के स्वर मुखर है। उनका गुस्सा हाउस में नजर आएगा।

29 नवंबर से एक दिसंबर तक तीन दिवसीय होगी बैठक

- पहले दिन उन विभागों को मीटिंग में बुलाया जाएगा जिनके एजेंडे सबसे कम होंगे। इसमें रेलवे, समाज कल्याण विभाग इत्यादि शामिल है।

- दूसरे दिन नगर निगम की हाउस की बैठकों में पूर्व में रखे गए एजेंडों पर चर्चा की जाएगी। जो लगभग नगर निगम व जनस्वास्थ्य विभाग से संबंधित होंगे। इसके अलावा जनस्वास्थ्य विभाग व बीएंडआर, बिजली से जुड़े एजेंडों पर भी चर्चा होगी।

- तीसरे दिन नगर निगम से जुड़े शहर के विकास के नए मुद्दें और मेयर के अन्य एजेंडों पर चर्चा होगी।

पार्षदों की मांग : पहला एजेंडा ही प्रापर्टी टैक्स का हो

पार्षद अमित ग्रोवर की आह्वान पर तीन पार्षदों ने नगर निगम के पार्षद कक्ष में मीटिंग बुलाई। उन्होंने फैसला लिया था कि हाउस की मीटिंग का पहला एजेंडा प्रापर्टी टैक्स का होना चाहिए। पार्षद अमित ग्रोवर ने तो यह तक निर्णय लिया था कि यदि हाउस की बैठक में पहला एजेंडा प्रापर्टी टैक्स का नहीं हुआ तो वह हाउस का बहिष्कार कर देंगे। ऐसे में पहले ही दिन निगम की मीटिंग हंगामेदार होने के आसार है।

-----करीब 19 पार्षदों के एजेंडे आ चुके है। हाउस की तीन दिवसीय मीटिंग होगी। जिसमें शहर के विकास के एजेंडों पर चर्चा होगी।

- गौतम सरदाना, मेयर, हिसार।

Edited By: Manoj Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट