Move to Jagran APP

बीसीसीआइ की नेशनल चैंपियनशिप में कॉमेंटरी करेगा हिसार का हेमंत

जागरण संवाददाता हिसार कभी गिलास पकड़कर घर में क्रिकेट कॉमेंटरी करता था। स्कूल

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 07:41 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 07:41 AM (IST)
बीसीसीआइ की नेशनल चैंपियनशिप में कॉमेंटरी करेगा हिसार का हेमंत
बीसीसीआइ की नेशनल चैंपियनशिप में कॉमेंटरी करेगा हिसार का हेमंत

जागरण संवाददाता, हिसार : कभी गिलास पकड़कर घर में क्रिकेट कॉमेंटरी करता था। स्कूल शिक्षकों को यह बात पता चली तो उन्होंने स्कूल की क्रिकेट प्रतियोगिता में कॉमेंटरी करने का मौका दिया। बाउंडरी के पास बैठे स्कूल और फिर कॉलेज स्तर पर क्रिकेट प्रतियोगिताओं में कामेंटरी करने लगा। मेरा यह शौक कब प्रोफेशन में बदलने लगा पता ही नहीं चला। अब बीसीसीआई की नेशनल चैंपियनशिप में कॉमेंटरी करने का मौका मिला है। यह कहना है हिसार के एमसी कॉलोनी निवासी हेमंत मदान का। हेमंत के इसी शौक ने उसे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) तक पहुंचा दिया। बीसीसीआई की तरफ दे देश में चल रही सैयद मुश्ताक अली ट्राफी 2021 के 26 व 27 जनवरी को होने वाले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हेमंत अंग्रेजी भाषा में कॉमेंटरी करेगा। ऑल इंडिया रेडिया के कॉमेंटरी पैनल में हेमंत का चयन हुआ है।

loksabha election banner

-----------------

बता दे कि बीसीसीआई की ओर से देश में जनवरी माह से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 के मुकाबले हो रहे है। ये मुकाबले टी-20 मैचों के है। जिसमें बीसीसीआई की तरफ से ऑल इंडिया रेडियो की टीम का कामेंटरी पैनल सदस्य मैच में कॉमेंटरी करेंगे। इस पैनल में हेमंत भी शामिल हुआ है। हेमंत दो क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में कॉमेंटरी करेगा।

----------------

हेमंत का परिचय : 32 वर्षीय हेमंत एमसी कॉलोनी निवासी है। हेमंत के पिता अशोक मदान पीडब्ल्यूडी विभाग से एसडीओ पद से और माता निर्मल मदान सरकारी टीचर के पद से सेवानिवृत है। हेमंत ने दसवीं तक केएलआर्य डीएवी स्कूल से की। बारहवीं कक्षा अर्बन एस्टेट के विश्वास स्कूल और इसके बाद आइटीएम गुरुग्राम से साफ्टवेयर इंजीनियरिग में बीटेक की। वर्तमान में बैंगलुरू की एक निजी कंपनी में बतौर साफ्टवेयर इंजीनियर है। साथ-साथ जब भी मौका मिलता है तो ऑल इंडिया रेडिया में अपनी आवाज का जादू बिखेरता है।

--------------

साल 2018 में दिया था इंटरव्यू

हेमंत ने कहा कि साल 2018 में अपने शौक को जिदा रखने के लिए ऑल इंडिया रेडियो में इंटरव्यू दिया। साल 2019 में उन्होंने पार्ट टाइम में आवाज का जादू दिखाने का मौका दे दिया। अब सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में रेडियो की तरफ से कॉमेंटरी पैनल में चयनित टीम में चयनित हुआ हूं। इस चैंपियनशिप में भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी भी राज्य टीमों में खेलते नजर आएंगे। हेमंत ने कहा पूर्व में भी राजस्थान की एक क्रिकेट लीग में कॉमेंटरी कर चुका हूं।

------------

क्रिकेट खेलने था पसंद पर अच्छा खिलाड़ी नहीं बन पाया

हेमंत ने क्रिकेट से जुड़ने का कारण बताते हुए कहा कि स्कूल क्रिकेट टीम में खेलता था। मेरा सपना फास्ट बोलर बनने का था। लेकिन मैं अच्छा खिलाड़ी नहीं बन पाया। मैच के दौरान कॉमेंटरी करता उसमें आनंद आने लगा। वह शौक बढ़ता चला गया और फिर आवाज के जादू को चैनल व रेडियो के माध्यम से दुनिया तक पहुंचाया।

-----------

पूर्व रणजी प्लेयर व पूर्व जिला खेल अधिकारी जीआर गोयल ने कहा कि कॉमेंटरी करना एक टैलेंट है। इस टैलेंट को अभ्यास व मेहनत से ही निखारा जा सकता है। हेमंत का चयन शहरवासियों के लिए भी सम्मान दिलाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.