Move to Jagran APP

सिरसा में किसानों की रिहाई की मांग को लेकर तीन जगह बंद रहे हाईवे, आम लोगों ने झेली परेशानी

विधायक रणबीर गंगवा की गाड़ी पर पथराव करने मामले में जेल में बंद पांच किसानों की रिहाई की मांग को लेकर बुधवार को किसानों ने भावदीन टोल प्लाजा खुइयां मलकाना टोल प्लाजा तथा पंजुआना में नेशनल हाइवे पर एकत्रित होकर जाम लगाया।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 10:58 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 10:58 AM (IST)
सिरसा में किसानों की रिहाई की मांग को लेकर तीन जगह बंद रहे हाईवे, आम लोगों ने झेली परेशानी
विधायक रणबीर गंगवा विवाद में पकड़े गए आंदोलनकारियों की रिहाई के लिए सिरसा में तीन जगह रोड जाम कर‍ दिया

जागरण संवाददाता, सिरसा : विधानसभा डिप्टी स्पीकर एवं विधायक रणबीर गंगवा की गाड़ी पर पथराव करने मामले में जेल में बंद पांच किसानों की रिहाई की मांग को लेकर बुधवार को किसानों ने भावदीन टोल प्लाजा, खुइयां मलकाना टोल प्लाजा तथा पंजुआना में नेशनल हाइवे पर एकत्रित होकर जाम लगाया। किसानों ने सुबह नौ से 11 बजे तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगाया। किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दो घंटे तक नेशनल हाईवे जाम रहे।

loksabha election banner

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने संयुक्त मोर्चे के आह्वान पर बुधवार को जिले में तीन स्थानों पर नेशनल हाईवे को दो घंटाें के लिए बंद किया। आंदोलन से जुड़े किसानों ने सिरसा में भावदीन टोल प्लाजा, डबवाली के निकट स्थित खुइयां मलकाना टोल पर जाम लगाया। इसके अलावा पंजुआना के निकट किसानों ने धरनास्थल पर नेशनल हाईवे जाम किया।

-----किसानों के दो घंटे के हाईवे जाम के चलते लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी । प्रदर्शनकारी किसानों ने हाईवे से किसी वाहन को गुजरने नहीं दिया गया। रोडवेज बसों में सवार होकर आ रहे अनेक यात्री पैदल अपने गंतव्य तक गए वहीं अनेक लोग वहीं बसों में ही बैठे रहे। अनेक राहगीर प्रदर्शनकारी किसानों से उलझते नजर आए लेकिन किसानों ने किसी को आगे नहीं जाने दिया।

----सिरसा में बरनाला रोड पर किसानों द्वारा सड़क के बीच बैठकर दिया जा रहा धरना भी जारी रहा। किसान नेता बलदेव सिंह सिरसा का आमरण अनशन चौथे दिन में प्रवेश कर गया है। बुधवार सुबह भी चिकित्सकों की टीम ने किसान नेता का स्वास्थ्य जाना। लगातार भूखे रहने के चलते उनके शरीर में कमजोरी आने लगी है। बरनाला रोड पर धरनास्थल पर किसान जुटने शुरू हो गए है। यहां भारी संख्या में पुलिस बल व आरएएफ तैनात है। उधर किसानों के साथ जिला प्रशासन तीन दौर की वार्ता कर चुका है जोकि सिरे नहीं चढ़ी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.