जेएनएन, हिसार : हरियाणवीं फिल्म पगड़ी में नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली बलजिंद्र कौर और अभिनेता ब्रिजेश की बेटी गरिमा भी अब फिल्मों में कदम रखने जा रही हैं। हिसार की रहने वाली गरिमा अजय देवगन प्रोडक्शन की फिल्म तुर्रम खां से बॉलीवुड में एंट्री करेंगी। वह इस फिल्म में मुख्य रोल अदा करने वाले राज कुमार राव की विद्यार्थी के रूप में अपनी भूमिका निभाएंगी।

इस फिल्म में बलजिंद्र कौर भी गरिमा के टीचर की मां का रोल अदा कर रही हैं। फिल्म की शूटिंग 23 नवंबर से झज्जर से शुरू होगी। फिल्म को लेकर गरिमा ने शनिवार को सेक्टर 15 स्थित क्रिएटिव आर्ट में पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उनकी मां बलजिंद्र कौर और उनके पिता ब्रिजेश भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि बॉलीवुड फिल्म तुर्रम खां में अजय देवगन के अलावा राज कुमार राव, बलजिंद्र कौर व अन्य कई अभिनेता काम कर रहे हैं। फिल्म में डेब्यू के रूप में काम कर रहीं बलजिंद्र कौर की बेटी गरिमा एक विद्यार्थी का रोल अदा करेंगी।

मां और पिता से मिला सीखने का मौका

12वीं में पढ़ने वाली गरिमा ने बताया कि वह सिंगर और अभिनेत्री बनना चाहती थी। अब उनका यह सपना पूरा हो रहा है। मां और पिता से उनको बचपन से ही सीखने को मिला है। परिवार ने सहयोग किया तो फिल्म करने के लिए ऑडिशन भेजा था। डायरेक्टर ने उनको सिलेक्ट भी कर लिया। इस फिल्म में वह विद्यार्थी के रूप में लीड रोल अदा करेंगी।

हरियाणा से होंगे 5 हजार कलाकार

बलजिंद्र कौर ने बताया कि उनका भी गरिमा के टीचर की मां का रोल है। मां और बेटी एक साथ इस फिल्म में आएंगी। हरियाणा के करीब पांच कलाकार इसमें रहेंगे। झज्जर में 23 नवंबर से इसकी शूटिंग शुरू होनी है। उन्होंने कहा कि यह फिल्म हरियाणा के खिलाड़ी पर बनेगी।

गरिमा 5 साल से कर रही हैं मेहनत : ब्रिजेश

ब्रिजेश ने कहा कि बेटी को आगे बढ़ाने के लिए वह पंजाब चले गए थे। पंजाब में गरिमा ने काफी कुछ सीखा है। वह आगे बढ़ने के लिए पांच साल से पूरी मेहनत कर रही है। उसका परिणाम अब उसको मिला है।

हरियाणवीं फिल्मों का नहीं बढ़ा क्रेज

राजीव पगड़ी फिल्म बनाने वाले राजीव भाटिया ने बताया कि हरियाणा में फिल्म पॉलिसी बन गई है। मगर अभी तक हरियाणवीं फिल्मों का क्रेज नहीं बढ़ा है। वह इससे दु:खी है। पॉलिसी बनने के बाद सरकार की तरफ से फिल्म सिटी बनाने की योजना है। यदि उसकी गति तेज हो तो प्रदेश में अनेक फिल्में बन सकती है। सरकार की तरफ से जो पॉलिसी बनाई गई है उसमें हरियाणवीं बोली की फिल्म को 50 फीसद और हिंदी फिल्म को 33 फीसद तक सरकार की तरफ से स्पॉट किया जाएगा। इसके अलावा अनेक प्रकार के बदलाव हो सकते हैं।

बलजिंद्र कौर की दिसंबर में आएगी नई फिल्म

बलजिंद्र कौर की दिसंबर में जिमी शेरगिल की मां के रोल में नई फिल्म आ रही है। इसमें यशपाल शर्मा भी हैं। उन्होंने कहा कि उनके पति ब्रिजेश का भी इसमें रोल रहेगा। यह फिल्म करनाल के एसपी चौहान की रियल कहानी पर बनाई गई है। चौहान एक सोशल वर्कर है और पूरी फिल्म उन पर आधारित है। इसको मनोज झा डायरेक्ट कर रहे है।