सिरसा, जेएनएन। सिरसा जिला पुलिस ने दिल्ली में दबिश देकर हेरोइन सप्लाई करने के आरोप में एक नाइजीरियन युवक को काबू किया है। आरोपित के पास से 100 ग्राम हेरोइन बरामद की है। पकड़े गए आरोपित की पहचान जुक्सन उर्फ इकेन निवासी सीटीईमा स्टेट युमिका नाईजीरिया हाल बंसत कुंज नई दिल्ली के रूप में हुई है। जिला पुलिस द्वारा बीती 9 दिसम्बर 2019 को बस अडडा सिरसा के पास से अभिषेक उर्फ अभी  निवासी रामनगर डबवाली को 120 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था।

आरोपित अभिषेक को अदालत में पेश कर तीन दिन का पुलिस रिमांड लिया गया था। रिमांड अवधि के दौरान पूछताछ में अभिषेक ने बतलाया था कि वह उक्त हेरोइन एक नाइजीरियन से दिल्ली से लेकर आया था। बस अड.डा चौकी प्रभारी उप निरीक्षक दाता राम के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने आरोपित अभिषेक को साथ लेकर दिल्ली पहुंची और उसकी निशानदेही पर नाइजीरियन जुक्सन को गिरफ्तार कर लिया ।

स्टडी वीजा पर भारत आया और पैसा कमाने के लिए करने लगा नशे का कारोबार

आरोपित जुक्सन ने पूछताछ में बताया कि वह पढ़ाई के वीजा पर दिल्ली आया है। पैसे कमाने के लिए नशे का कारोबार करने लग गया था। करीब 10-12 दिन पहले वह सिरसा में 100 ग्राम हेरोइन लेकर किसी को देने के लिए आया तथा पुलिस पार्टी को देखकर उक्त हेरोइन को पार्क में दबा दिया था। आरोपित की निशानदेही पर पुलिस ने उक्त 100 ग्राम हेरोइन बरामद कर इस संबंध में जुक्सन के खिलाफ सिविल लाइन थाना सिरसा में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया है। आरोपित को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस