सिरसा, जेएनएन। दिल्ली से हेरोइन लेकर आ रहे कार सवार युवक ने डिंग मोड़ के निकट सीआइए सिरसा पुलिस की टीम पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। कार में युवक के साथ उसकी मां भी सवार थी। आरोपित युवक ने नाके पर तैनात एएसआइ को भी कुचलने का प्रयास किया और उसके बाद पुलिस पीसीआर में टक्कर मार दी। इस घटना में एक पुलिस कर्मी घायल भी हो गया। बाद में आरोपित ने गाड़ी को वापस फतेहाबाद की तरफ मोड़ कर भागने का प्रयास किया। पुलिस ने पीछा कर पतली डाबर गांव के समीप आरोपित व उसकी मां को काबू कर लिया। पुलिस ने कार से 105 ग्राम हेरोइन बरामद की है।

जानकारी देते हुए डीएसपी राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस को मुखबिरी मिली थी कि कीर्तिनगर निवासी युवक व उसकी मां दिल्ली से हेरोइन लेकर आ रहे हैं। इसके बाद एएसआइ तरसेम सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम डिंग मोड़ के समीप नाकेबंदी कर आने-जाने वाले वाहनों की तलाशी ले रही थी। इसी दौरान बिना नंबर की आइ टवेंटी कार को आता देख पुलिस ने रुकने का इशारा किया परंतु चालक ने गाड़ी की रफ्तार और बढ़ा दी और एएसआइ तरसेम सिंह को कुचलने की नीयत से कार उसकी तरफ मोड़ दी।

परंतु एएसआइ ने एक तरफ कूदकर खुद को बचा लिया। इसके बाद चालक ने कार को स्पीड ब्रेकर के पास खड़ी पीसीआर में सीधी टक्कर मार दी, जिससे पीसीआर का आगे का पहिया टूट गया और चालक ईएचसी जगतपाल को चोटें आई। इस दौरान कार भी क्षतिग्रस्त हो गई। चालक ने कार को वापस मोड़ कर गलत दिशा में फतेहाबाद की तरफ भगा दी। उसने सामने से आ रही एक निजी कार को भी टक्कर मार दी। बाद में एएसआइ ने सरकारी गाड़ी से कार का पीछा किया और गांव पतली डाबर के मोड़ पर श्री गुरुतेग बहादुर स्कूल के पास गाड़ी आगे लगाकर कार रूकवा ली।

पुलिस टीम ने कार में बैठे युवक व महिला को काबू कर लिया। आरोपित युवक की पहचान कीर्तिनगर निवासी हन्नी उर्फ गेजू व महिला की पहचान उसकी मां कमलेश देवी के रूप में हुई। पुलिस उपाधीक्षक दिनेश यादव की उपस्थिति में कार की तलाशी लेने पर डेश बोर्ड से 105 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। आरोपितों ने बताया कि वे यह हेरोइन दिल्ली में द्वारका मोड मेट्रो पिलर के समीप से केसी नामक नाइजीरियन से खरीद कर लाए है। पुलिस ने आरोपितों व सप्लायर के खिलाफ ङ्क्षडग थाना में अभियोग दर्ज किया है।

पहले भी दर्ज है आरोपितों के खिलाफ मामले

पकड़ी गई हेरोइन की कीमत करीब 10 लाख रुपये आंकी गई है। यह हेरोइन आरोपितों द्वारा सिरसा व रानियां क्षेत्र में सप्लाई की जानी थी। पकड़ी गई महिला व उसका लड़का चिट्टा तस्कर हैं जिनके खिलाफ पहले भी हेरोइन तस्करी के मुकदमे दर्ज हैं।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस