Move to Jagran APP

भिवानी में बड़ी घटना, पत्नी व पुत्रवधू को कुल्हाड़ी से काट हत्‍या कर व्‍यक्ति ने लगाया फंदा

Murder in bhiwani भिवानी में एक व्‍यक्ति ने अपनी पत्‍नी और बेटे की बहू की बेरहमी से हत्‍या कर दी। हत्‍या करने के बाद बुजुर्ग ने जहर निगल लिया जिससे उसकी मौत हो गई।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 03:42 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 05:06 PM (IST)
भिवानी में बड़ी घटना, पत्नी व पुत्रवधू को कुल्हाड़ी से काट हत्‍या कर व्‍यक्ति ने लगाया फंदा
भिवानी में बड़ी घटना, पत्नी व पुत्रवधू को कुल्हाड़ी से काट हत्‍या कर व्‍यक्ति ने लगाया फंदा

भिवानी, जेएनएन। भिवानी में एक बड़ी और दर्दनाक घटना सामने आई है। जिले के गांव पालुवास में मंगलवार सुबह एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी व पुत्रवधू की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी और खुद भी जहर निगल लिया। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने बताया कि सुखबीर ऊर्फ सुखिया ने मंगलवार को अपनी पत्नी सुमन व पुत्रवधू अंजू की कुल्हाड़ियों से काट कर हत्या कर दी। इसके बाद खुद भी सल्फाश खा लिया और शवों के पास ही बैठ गया। उसका बेटा उस समय पानी का टैंकर लेकर गया हुआ था। जब वह लौटा तो घर में लाश देखकर उसके पैरों तले की जमीन खिसक गई।

सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और जांच में जुट गई। आरोपित सुखिया पांच साल तक बीएसएफ में नौकरी कर चुका है और इसके बाद वह नौकरी छोड़कर गांव में खेतीबाड़ी का कार्य करने लगा। उसका लड़का पानी के टैंकर से पानी की सप्लाई का कार्य करता है। जहर निगलने के बाद आरोपित की हालात बिगड़ने लगी जिसके बाद उसे रोहतक पीजीआई ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

आरोपित सुखबीर अपनी पत्‍नी के साथ अपने पोते का जन्‍मदिन मनाते हुए

पुलिस की जानकारी में आया कि आरोपित का पत्नी के साथ सुबह झगड़ा हुआ तो पोतों व खुद की मां को एक कमरे में बंद कर दिया और कुल्हाड़ियों से पत्नी व पुत्रवधू को काट डाला। सुखिया के परिवार में उसकी खुद की मां के अलावा उसका एक बेटा लवेश व एक बेटी है। दोनों शादी शुदा हैं। लवेश के दो बेटे हैं। प्रत्यक्षदर्शी बताते हैं कि मंगलवार सुबह लवेश अपने पानी के टैंकर को लेकर बाहर गया हुआ था । पीछे से सुखिया ऊर्फ सुखबीर का उसकी पत्नी के साथ झगड़ा हो गया था। इसी दौरान उसने अपने दोनों पोतों व अपनी बूढ़ी मां को एक कमरे में बंद कर दिया और सास-बहू की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर डाली। इसके बाद खुद भी सल्फाश खा लिया।

एक ही घर में रहते हुए अलग-अलग खाना बना रहे थे सुखिया व उनके बेटा

ग्रामीण बताते हैं कि सुखिया की परिवार के साथ ठीक से नहीं रहती थी। बेशक एक ही घर में रहते थे, लेकिन खाना अलग-अलग बनाते थे। हालांकि एक समय पूरे घर में खुशियां थी। पौते के जन्म पर सुखिया व उनकी पत्नी केक काटकर खुशी मनाती थीं। लेकिन मंगलवार को सुखिया के सिर पर शैतान सवार हो गया और उसने सास-बहू को काट डाला।

दो बच्चों का पिता है लवेश

सुखिया का 30 वर्षीय बेटा लवेश दो बेटों का पिता है। एक दस साल का है तो दूसरा करीब 5 साल का है। दोनों बच्चे घटना के समय घर पर ही मौजूद थे। लेकिन उनके दादा सुखिया ने बड़ी दादी के साथ दोनों को एक कमरे में बंद कर दिया था।

बता दें कि ठीक ऐसा ही मामला हिसार के अग्रोहा क्षेत्र में सामने आ चुका है। क्षेत्र के किरोड़ी गांव में 52 वर्षीय रणधीर सिंह ने अपनी पत्नी गुड्डी देवी(50) और पुत्रवधू माफी की हत्या करने के बाद खेत में जाकर फांसी लगा ली। सूचना मिलने पर डीएसपी, एसएचओ सहित पुलिस भी मौके पर पहुंची गई। पुलिस के अनुसार रणधीर सिंह और पत्नी गुड्डी देवी के बीच किसी बात को लेकर कई दिन से बहस चल रही थी। उसी बात को लेकर उसका पत्नी के साथ दोबारा झगड़ा हो गया।

तैश में आकर रणधीर सिंह ने अपनी पत्नी गुड्डी देवी और पुत्रवधु माफी पत्नी प्रदीप पर डंडे से हमला कर दिया। उसने दोनों के सिर और शरीर के अन्य हिस्सों पर डंडे से कई वार किए। घर पर और कोई न होने के कारण दोनों घर के आंगन में ही पड़ी रही। बाद में दोनों ने वहीं दम तोड़ दिया। उधर, घटना के बाद रणधीर भागता हुआ अपने खेत की तरफ चला गया। लोगों ने उसको वहां जाते हुए देखा। बाद में जब लोग उसके खेत के कमरे के पास पहुंचे तो रणधीर वहां रस्सी से फांसी पर लटका हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.