Move to Jagran APP

कोरोना यौद्धा एलटी नीरज मेहता की गिरफ्तारी के विरोध में स्वास्थ्य कर्मियों ने दो घंटे काम छोड़कर किया प्रदर्शन

जिला मलेरिया विभाग में कार्यरत कोरोना यौद्धा लैबोरेट्री टेक्नीशियन नीरज मेहता की गिरफ्तारी के विरोध में स्वास्थ्य विभाग की तालमेल कमेटी से जु़ड़े कर्मचारियों और डाक्टरों ने सीएमओ कार्यालय के बाहर सोमवार सुबह 10 से 12 बजे दो घंटे काम छोड़कर विरोध प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 09:59 PM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 09:59 PM (IST)
कोरोना यौद्धा एलटी नीरज मेहता की गिरफ्तारी के विरोध में स्वास्थ्य कर्मियों ने दो घंटे काम छोड़कर किया प्रदर्शन
कोरोना यौद्धा एलटी नीरज मेहता की गिरफ्तारी के विरोध में स्वास्थ्य कर्मियों ने दो घंटे काम छोड़कर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, हिसार: जिला मलेरिया विभाग में कार्यरत कोरोना यौद्धा लैबोरेट्री टेक्नीशियन नीरज मेहता की गिरफ्तारी के विरोध में स्वास्थ्य विभाग की तालमेल कमेटी से जु़ड़े कर्मचारियों और डाक्टरों ने सीएमओ कार्यालय के बाहर सोमवार सुबह 10 से 12 बजे दो घंटे काम छोड़कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान इस मामले में पुलिस विभाग पर एलटी नीरज की गिरफ्तारी पक्षपातपूर्ण और आधारहीन आरोप लगाया। साथ ही 48 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए पुलिस प्रशासन को चेताया कि यदि 13 अक्टूबर तक मामले में तथ्यों को जुटाकर रिहाई के लिए उचित पैरवी नहीं की गई तो कड़ा फैसला लेकर बड़ा आंदोलन करेंगे। प्रदर्शन की अध्यक्षता स्वास्थ्य विभाग तालमेल कमेटी के संयोजक नूर मोहम्मद और संचालन एमपीएचई एसोसिएशन के ब्लाक प्रधान प्रदीप ने किया।

loksabha election banner

--------------

दो घंटे स्वास्थ्य सेवाएं हुई प्रभावित -

प्रदर्शन में डाक्टरों समेत अधिकतर कर्मचारियों के शामिल होने के कारण जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए मरीजों को परेशानी उठानी पड़ी। इस दौरान स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर अव्यवस्था फैल गई। ओपीडी पर्ची काउंटर के सामने लंबी लाइनें लग गई। कुछ मरीज परिसर में बैठ गए। ओपीडी काउंटर पर काम करने वाले, दवाइयां उपलब्ध करने वाले कर्मचारी, वार्ड ब्वाय, सिक्योरिटी गार्ड सहित अन्य कर्मचारियों के प्रदर्शन में शामिल होने से करीब सभी स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित रही। ओपीडी भी अन्य दिनों की अपेक्षा कम हुई, करीब 231 नई ओपीडी रहीं, जबकि 200 के करीब पुरानी पर्चिया रिन्यु की गई। कई मरीज इस दौरान बिना चेकअप लौट गए, हालांकि इमरजेंसी सेवाएं इस दौरान चलती रही।

----------------------

एसएचओ और मुंशी पर उठाए सवाल -

कर्मचारी नेताओं ने पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाते हुए चेताया कि एक हाई प्रोफाइल मर्डर के मामले से जुड़ा होने के कारण पुलिस विभाग के एसएचओ गुरमीत और मुंशी अजीत को बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को गलत और नाजायज फंसाया गया है जबकि पुलिस विभाग के आरोपित अधिकारियों की अभी तक कोई गिरफ्तारी नही हुई, बस खानापूर्ति करने के लिए उन्हें केवल नोटिस जारी कर दिए गए हैं। लैबोरेट्री टेक्नीशियन नीरज मेहता द्वारा कोरोना की सैंपल बदलने या लेने की प्रक्रिया में कोई जिम्मेदारी नहीं रही। वे केवल अलग-अलग स्वास्थ्य संस्थाओं और केंद्रों से प्राप्त सैंपल्स की मार्किंग, पैकिग और लिस्टिग करने का कार्य करते हैं। सैंपल लेने की प्रक्रिया और कंप्यूटर में नाम दर्ज करने की प्रक्रिया में उनकी कोई भूमिका नहीं रही।

------------------

बाहरी जिले के अधिकारी से मामले की जांच के लिए कहा -

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उक्त मामले की दोबारा जांच जिले से बाहर किसी अन्य आईपीएस अधिकारी से करवाकर निर्दोष कर्मचारी को न्याय दिलाया जाए अन्यथा तो कोई भी कर्मचारी या अधिकारी ईमानदारी और मेहनत से कार्य करने में असहाय महसूस करेगा। गौरतलब है कि लैबोरेट्री टेक्नीशियन नीरज मेहता पिछले दो वर्षों से कोरोना महामारी काल में अपनी ड्यूटी लगन के साथ निभाते आ रहे हैं। जिसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर कोरोना वारियर्स के रूप में सम्मानित किया गया था। अब उसी कोरोना वारियर को बिना सबूत और जांच के गिरफ्तार करना पुलिस विभाग की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाता है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के तमाम श्रेणी के अधिकारियों, कर्मचारियों और आम जनता में रोष है। इसके अलावा संलिप्त दोषी पुलिस अधिकारियों को भी तुरंत गिरफ्तार कर उचित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया जाए।

-----------------------

यह रहे उपस्थित -

सिविल सर्जन कार्यालय के सामने सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा से संबंधित स्वास्थ्य विभाग तालमेल कमेटी के आह्वान सुबह 10 बजे से 12 बजे तक दो घंटे के काम रोको और रोष प्रदर्शन में एचसीएमएस एसोसिएशन के जिला प्रधान डा. राजीव डाबला, डा. रमेश पूनिया बायोलाजिस्ट, एसोसिएशन गवर्नमेंट फार्मासिस्ट हरियाणा के राज्य प्रधान विनोद दलाल, जिला प्रधान सुरेश शर्मा, नर्सिंग आफिसर एसोसिएशन की प्रधान सुदेश हुडा रानी, स्वास्थ्य विभाग तालमेल कमेटी के संयोजक नूर मोहमद, एमपीएचई एसोसिएशन के ब्लाक प्रधान प्रदीप, रेडियोग्राफर एसोसिएशन के जिला प्रधान संदीप कुमार, लैबोरेट्री टेक्नीशियन एसोसिएशन के प्रधान राजेश कौशिक, मिनिस्ट्रियल स्टाफ के जिला प्रधान महेश श्योराण, एनएचएम एसोसिएशन के जिला प्रधान जगत बिसला, आशा वर्कर यूनियन की जिला प्रधान सीमा, सर्व कर्मचारी संघ के जिला सचिव नरेश गौतम सह सचिव अशोक सैनी, ब्लॉक प्रधान सुरेंद्र मान, दीपक लोट, रमेश आहूजा, लायर्स एसोसिएशन के जिला सचिव एडवोकेट विक्रम मित्तल और चतुर्थ श्रेणी एसोसिएशन की वरिष्ठ उप प्रधान सोना देवी सहित अन्य संगठनों और विभागीय यूनियनों के सैंकड़ो कर्मचारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.