Move to Jagran APP

हिसार में स्वास्थ्य विभाग पर कोरोना संक्रमित मरीजों को मेडिकल किट उपलब्‍ध नहीं करवाने का आरोप

हिसार में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से संक्रमित मरीजों को मेडिकल किट उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है। मंगलवार को मिले नए कोरोना के मामलों में और इससे पहले के कोरोना संक्रमितों को भी मेडिकल किट उपलब्ध नहीं करवाई गई।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 09:43 AM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 09:43 AM (IST)
हिसार में स्वास्थ्य विभाग पर कोरोना संक्रमित मरीजों को मेडिकल किट उपलब्‍ध नहीं करवाने का आरोप
अब कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों को मेडिकल किट नहीं दी जा रही है

जागरण संवाददाता, हिसार: हिसार में  मई के 18 दिनों में कोरोना के 31 मामले मिल चुके है। हालांकि एक दिन में पांच से अधिक मामले देखने को नहीं मिले है।  लेकिन आरोप है कि हिसार में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से संक्रमित मरीजों को मेडिकल किट उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है। मंगलवार को मिले नए कोरोना के मामलों में और इससे पहले के कोरोना संक्रमितों को भी मेडिकल किट उपलब्ध नहीं करवाई गई। हालांकि संक्रमितों का कहना है कि विभाग की ओर से उनसे सिर्फ फोन करके हालचाल पूछा जा रहा है।

loksabha election banner

लेकिन दवा उपलब्ध नहीं करवाई जा रहीं। इस कारण उन्हें अपने स्तर पर ही दवाइयां लेनी पड़ रही है। मंगलवार को अमरदीप कालोनी में पिता-पुत्र संक्रमित मिले। यह दोनों भूना में परिवार में किसी व्यक्ति की मौत पर शोक जताने गए थे। वहां से हिसार आने पर खांसी, जुकाम, बुखार होने  पर सैंपल करवाया। जिसमें दोनों संक्रमित मिले। युवक जीजेयू में बीटेक का विद्यार्थी भी हैं।

इनके परिवार वालों ने बताया की उनके पास स्वास्थ्य विभाग की ओर से बार-बार फोन तो किए जा रहे हैं। लेकिन दवा एक बार भी उपलब्ध नहीं करवाई गई है। सिर्फ फोन करके हालचाल ही पूछा जा रहा है। जबकि विभाग की  ओर से दवाएं देने का नियम है। मामले में डा. सुभाष खतरेजा ने बताया कि उन्होंने सेक्टर 1-4 के अर्बन हेल्थ सेंटर से और आजाद नगर के अर्बन हेल्थ सेंटर से मेडिकल किट मरीजाें को भिजवाने का प्रबंध किया है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डा. सुभाष खतरेजा ने बताया कि मंगलवार को जिले में कोरोना संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए थे। जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 12 तथा रिकवरी रेट 98.08 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि जिले में 9 लाख 26 हजार 207 लोगों की जांच की जा चुकी है, जिसमें संक्रमण के कुल 62 हजार 97 मामले सामने आ चुके हैं। अब तक कुल 60 हजार 906 मरीज कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। कोविड-19 की पहली लहर में 327, दूसरी लहर में 814 तथा तीसरी लहर में 38 संक्रमित मरीजों की मृत्यु हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.