Move to Jagran APP

Haryana Weather News: हिसार की रात होती जा रही ठंडी, सामान्य से चार डिग्री गिरा तापमान

चाैधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डा. मदन खिचड़ ने बताया कि हरियाणा राज्य में मौसम आमतौर पर 12 नवंबर तक खुश्क रहने की मगर बीच- बीच में कहीं-कहीं हल्के बादल भी संभावित है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 11 Nov 2021 12:07 PM (IST)Updated: Thu, 11 Nov 2021 12:07 PM (IST)
Haryana Weather News: हिसार की रात होती जा रही ठंडी, सामान्य से चार डिग्री गिरा तापमान
हरियाणा में रात के समय में ठंड लगातार बढ़ती जा रही है

जागरण संवाददाता, हिसार। हिसार में रात लगातार ठंडी होती जा रही है। बुधवार की रात्रि को तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम है। जिससे रात्रि व सुबह लोगों को अधिक ठंड का अहसास हो रहा है। हालांकि दिन के समय में अभी तक तापमान अधिक है। दिन के समय में 30 डिग्री सेल्सियस पर तापमान बना हुआ है। चाैधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डा. मदन खिचड़ ने बताया कि हरियाणा राज्य में मौसम आमतौर पर 12 नवंबर तक खुश्क रहने की मगर बीच- बीच में कहीं-कहीं हल्के बादल भी संभावित है। इस दौरान मध्यम गति से उत्तर पश्चिमी हवा चलने से दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी व रात्रि तापमान हल्की गिरावट संभावित है।

loksabha election banner

सर्दी में पकड़ रहा वायरल

सर्दी में वायरल भी जोर पकड़ रहा है। अस्पतालों में हर रोज बुखार, सर्दी व जुकाम से पीड़ित सैकड़ों की तादात में मरीज आ रहे हैं। सिविल अस्पताल में 1200 मरीजों की ओपीडी एक दिन में रहती है जिसमें वायरल, सर्दी जुकाम के 534 से अधिक पीड़ित मरीज लगभग हर रोज चिकित्सकों की सलाह लेने सिविल अस्प्ताल में आ रहे हैं। चिकित्सकों का कहना है कि मौसम में बदलाव के कारण यह रोग अक्सर पकड़ लेते हैं।

सर्दी बढ़ने से पार्कों में लोगाें की आवक कम

सर्दी आते ही पार्कों में लोगों की संख्या कम दिखाई देने लगी है। पहले लोग सुबह के समय पार्कों में परिवार के साथ काफी समय बिताते थे मगर अब लोग काफी कम आते दिखाई दे रहे हैं। इसका एक कारण वायु प्रदूषण भी है। इसके साथ ही सुबह के समय धुंध भी छा रही है जो सर्दी को और भी बढ़ाने का काम कर रही है। अब धीमे-धीमे जैसे सर्दी बढ़ेगी पार्कों में और भी लोगों की संख्या कम हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.