सिरसा, जागरण संवाददाता। राजस्व विभाग के कार्यों से जुड़े नंबरदारों को राज्य सरकार ने मोबाइल देने की घोषणा की है। नंबरदार किसी की भी कंपनी का मोबाइल खरीद सकता है। किसी एक या दो कंपनियों के फोन खरीदना जरूरी नहीं होगा। प्रत्येक जिले में मोबाइल कंपनियां स्टाल लगाएंगी जहां नंबरदार अपनी मर्जी का मोबाइल खरीद पाएगा। राजस्व विभाग ने प्रत्येक जिले में स्टाल लगाए जाने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दे दिए जहां कंपनियां अपने-अपने प्रोडक्ट को नंबरदारों के सामने रखेंगी। सिरसा की बात करें तो यहां चार व पांच जुलाई को स्टालें लगाई जाएंगी जहां विभिन्न कंपनियां अपने मोबाइल माडल रखेंगी।

नौ हजार रुपये से अधिक की कीमत खुद वहन करनी होगी

राजस्व विभाग के अधिकारियों के अनुसार नंबरदारों को नौ हजार रुपये कीमत का मोबाइल दिए जाना है। इससे अधिक कीमत का मोबाइल पसंद किया तो शेष राशि मौके पर ही नंबरदार को नकद देनी होगी। मोबाइल कंपनी को सरकार नौ हजार रुपये का ही भुगतान करेगी। यदि नंबरदार ने नौ हजार से कम कीमत का मोबाइल पसंद किया तो शेष बची राशि राजस्व विभाग के खाते में वापस चली जाएगी।

11 कंपनियां लेंगी हिस्सा

प्रदेश में नंबरदारों को फोन देने की योजना में 11 कंपनियों ने रुचि दिखाई है और वे इस प्रक्रिया में शामिल होना चाहतीहैं। सभी कंपनियां निश्चित तिथि को एक जगह स्टाल लगाएंगी और वहां अपना माडल रखकर उसकी जानकारी देंगी। सिरसा की बात करें तो यहां 760 नंबरदारों को मोबाइल दिए जाने हैं जिसमें सिरसा तहसील में 196, कालांवाली में 149, डबवाली में 76, ऐलनाबाद में 67, रानियां में 119, नाथूसरी चौपटा में 113 व गोरीवाला उप तहसील में 40 नंबरदार हैं।

Edited By: Naveen Dalal