Move to Jagran APP

धनखड़ बोले- SYL पर बड़ा दिल दिखाएं पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह, हरियाणा को दें हक का पानी

हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि एसवाइएल पर कैप्टन अमरिंदर सिंह को बड़ा राजनीतिक मन दिखाते हुए हरियाणा को उसके हक का पानी देना चाहिए।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 04:50 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 04:51 PM (IST)
धनखड़ बोले- SYL पर बड़ा दिल दिखाएं पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह, हरियाणा को दें हक का पानी
धनखड़ बोले- SYL पर बड़ा दिल दिखाएं पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह, हरियाणा को दें हक का पानी

जेएनएन, झज्जर। सतलुज-यमुना लिंक (SYL) मुद्दे को राजनीतिक स्तर पर सुलझाने की कोशिश से जुड़े अह्म विषय पर हरियाणा भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को बड़ा राजनीतिक मन रखते हुए हरियाणा को उसके हक का पानी देने की दिशा में कदम बढ़ाना चाहिए। ऐसा इसीलिए जरूरी है क्योंकि आज पंजाब दाता की स्थिति में है और हरियाणा की जनता को अपने हक का पानी चाहिए।

loksabha election banner

धनखड़ ने कहा कि उम्मीद है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह बड़ी इच्छाशक्ति दिखाते हुए बातचीत के जरिए विषय को हल करने का प्रयास करेंगे। बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्री सतलुज-यमुना लिंक (SYL) मुद्दे को राजनीतिक स्तर पर सुलझाने की कोशिश करें। जस्टिस अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि इस मुद्दे पर वार्ता सर्वोच्च राजनीतिक स्तर पर होनी चाहिए। आगे की सुनवाई अगस्त के तीसरे सप्ताह में होने की संभावना है।

हरियाणा प्रदेश में संगठन के विस्तार से जुड़े विषय पर धनखड़ ने कहा कि उन्हें सभी जगह से फीडबैक मिलने शुरु हो गए हैंं। फील्ड स्तर पर दौरा किया जा रहा है। सभी 22 जिलों में संगठन की टीम से मुलाकात की जाएगी। पुराने अनुभव के साथ युवा जोश को जोड़ते हुए बेहतर ढंग से टीम तैयार होगी और कार्य भी किया जाएगा। बुधवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जिला कार्यालयों का उद्घाटन करेंगे, जबकि अगले माह में झज्जर सहित अन्य कई जिलों में कार्यालयों के शिलान्यास का कार्य होगा।

बरोदा चुनाव से पहले की स्थिति को लेकर कहा कि कांग्रेस आज निराशा के दौर में है। जिस तरह से उनके नेता राहुल गांधी बयान दे रहे है। बड़े नेता पार्टी छोड़कर जा रहे हैं। स्थिति को समझा जा सकता है। बरोदा चुनाव में निश्चित तौर पर भाजपा जीतेगी। किसानों की सुविधा के लिए पिछले दिनों केंद्र सरकार के स्तर पर हुए प्रयास पर विपक्ष की बयानबाजी को धनखड़ ने सिर्फ झूठ की राजनीति को बढ़ावा देने का विषय करार दिया। धनखड़ ने कहा कि न तो मंडियां बंद होंगी और न ही एमएसपी का विषय समाप्त होने जा रहा है। दरअसल, किसान को बाजार से जोड़ने और अपने मन मुताबिक दाम पर सामान बेचने की सकारात्मक पहल हो रही है, जो कि विपक्ष को हजम नहीं हो रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.