हिसार, जेएनएन। Google पर सर्च कर कस्‍टमर केयर नंबर पर फोन करने से ऑनलाइन ठगी के मामले बार बार सामने आ रहे हैं। इसे लेकर जागरुकता भी फैलाई जा रही है मगर लोग फिर भी सतर्क नहीं हो रहे हैं। एक इसी तरह की गलती हिसार में एक महिला को भारी पड़ गई। यहां बैंक में क्लर्क के पद पर तैनात सेक्टर 14 निवासी मंजू के अकाउंट से ऑनलाइन ठगी करने वालों ने 26 हजार 900 रुपये निकाल लिए। पैसा निकालने के बाद ठग से दोबारा बात भी हुई लेकिन वह अब आवाज सुनकर फोन काट देता है। पुलिस की तरफ से मंजू की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार मंजू के घर टीवी पर लगे टाटा स्काई कनेक्शन का रिचार्ज खत्म हो गया था। महिला ने गूगल से नंबर निकाल कर फोन किया तो उनकी तरफ से पहले कनेक्शन को रिचार्ज करने और एक लिंग आने पर उसको एक नंबर पर भेजने के लिए कहा। मंजू ने भी वह लिंक उस नंबर पर भेज दिया। उसके बाद मंजू के अकाउंट से तीन बार में 26 हजार 900 रुपये कट गए। मंजू ने उसी समय दोबारा से उस नंबर पर फोन किया तो उसने फोन उठाने बंद कर दिए। मंजू ने बताया कि उसकी तरफ से अन्य नंबर से फोन किया तो उसने फोन उठा लिया। इस बार उस ठग से उनकी बहस भी हुई लेकिन वह दोबारा फोन काट गए। अब किसी भी नंबर से वह फोन नहीं उठा रहा है।

मंजू ने बताया कि पुलिस को शिकायत की लेकिन मामला दर्ज होने में दस दिन लग गए। कारण था कि 25 हजार से नीचे की राशि पर बैंक एफआइआर मांगता है। यदि उससे नीचे की राशि हो तो उनको रपट का नंबर भी दिया जा सकता है। इस लिए वह एफआइआर करवाने पहुंची तो उनको चक्कर भी काटने पड़े। अब उस मामले में मामला दर्ज हुआ है। एसएचओ विनोद कुमार ने बताया कि उनकी शिकायत आई थी। मामला दर्ज कर लिया गया है। ऐसे मामलों में जांच भी की जाती है।

Posted By: Manoj Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप