Move to Jagran APP

Facebook ID हैक कर यूजर के दोस्‍तों को लिखा ICU में हूं खाते में रुपये डलवा दो

मैसेज किए कि मैं किसी मुसीबत में फंस गया हूं और मुझे 20 हजार रुपये की सख्त जरूरत है। साधु ने पवन को फोन किया और बातचीत हुई तो उसने कहा कि मैं बिल्कुल ठीक हूं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 02:13 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 02:13 PM (IST)
Facebook ID हैक कर यूजर के दोस्‍तों को लिखा ICU में हूं खाते में रुपये डलवा दो
Facebook ID हैक कर यूजर के दोस्‍तों को लिखा ICU में हूं खाते में रुपये डलवा दो

नारनौंद/हिसार, जेएनएन। आए दिन ठग ठगी के अलग-अलग रास्ते निकालकर लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं। आजकल ठगों ने नया तरीका इजाद किया है। वो फेसबुक आइडी को हैक करके उसके सभी दोस्तों से पैसे लेकर उनको चूना लगाने का काम कर रहे हैं। गांव राखी शाहपुर के पवन श्योराण की फेसबुक आइडी किसी हैकर ने हैक करके यही तरीका अपनाया।

loksabha election banner

राखी शाहपुर निवासी पवन श्योराण ने बताया कि उसने फेसबुक पर अपनी आइडी बनाई हुई थी और उसकी फेसबुक पर सैकड़ों दोस्त उससे हर रोज चैटिंग भी करते थे। तो दो दिन पहले ही फेसबुक आइडी किसी हैकर्स ने हैक कर ली और उसके दोस्त कोथ निवासी अनिल, खेड़ी चौपटा के साधु, थुराना के दीपक व जयपाल इत्यादि को मैसेज किए कि मैं किसी मुसीबत में फंस गया हूं और मुझे 20 हजार रुपये की सख्त जरूरत है। जल्द से जल्द मेरे बैंक खाते में पैसे डलवा दो तो दोस्तों ने मैसेज में लिखा कि एक बार फोन से बात करो तो हैकर्स ने कहा कि वो अस्पताल के आइसीयू में है और फोन पर बात नहीं कर सकता।

बैंक का खाता नंबर भेज रहा हूं, इस पर ही पैसे भेज देना। तो साधु ने पवन का फोन नंबर निकाला और फोन किया तो पवन से बातचीत हुई तो उसने कहा कि मैं बिल्कुल ठीक ठाक हूं। मुझे पैसों की कोई जरूरत नहीं है। उसकी फेसबुक आइडी को किसी हैकर्स ने हैक कर लिया है। उसके बाद पवन ने अपनी फेसबुक आइडी को बंद किया और सभी दोस्तों के पास मैसेज भेजकर सूचित किया कि फेसबुक आइडी किसी हैकर्स ने हैक कर ली थी। इसलिए किसी के बहकावे में आकर पैसे ना दें।

--इस मामले में हमारे पास कोई शिकायत नहीं आई है, लेकिन जनता को सावधान रहना चाहिए। आजकल सोशल मीडिया के माध्यम से काफी लोग लोगों को लूटने में लगे हुए हैं।

-जोगिन्द्र सिंह राठी,डीएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.