Move to Jagran APP

बेटियों की शादी के लिए चाहिए था सोना, सस्ते के लालच में गंवाए 25 लाख रुपये

कम कीमत में सोना देने का लालच देता है तो सतर्क हो जाइए। क्‍योंकि सस्‍ते सोने के नाम पर आपको लाखों की चपत लगाई जा सकती है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 12:32 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 03:42 PM (IST)
बेटियों की शादी के लिए चाहिए था सोना, सस्ते के लालच में गंवाए 25 लाख रुपये
बेटियों की शादी के लिए चाहिए था सोना, सस्ते के लालच में गंवाए 25 लाख रुपये

फतेहाबाद, जेएनएन। कोई आपको कम कीमत में सोना देने का लालच देता है तो सतर्क हो जाइए। क्‍योंकि सस्‍ते सोने के नाम पर आपको लाखों की चपत लगाई जा सकती है। एक ऐसा ही मामला फतेहाबाद जिले में सामने आया है। टोहाना उपमंडल के गांव हैदरवाला के एक व्यक्ति ने लड़कियों की शादी के लिए सस्ता सोना खरीदने के लालच में 25 लाख रुपये गंवा दिए। उसकी शिकायत पर पुलिस ने राजस्थान के चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जाचं शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत में हैदरवाला निवासी मनदीप कुमार उर्फ घुग्गी ने बताया कि वह खेती बाड़ी करता है। उसकी ससुराल गांव बाता में है। जून 2018 में मेरी ससुराल बाता में गया हुआ था। ससुराल वालों की जमीन जिला जींद के गांव बरटा निवासी रामनिवास जोतता है। जब वह अपने परिवार के साथ बैठा था तो वहां पर रामनिवास भी बैठा था। मैंने बातों-बातों में उससे कहा कि रिश्तेदारी में लड़कियों की शादी है। सोना बहुत महंगा हो गया है, जमींदार आदमी इतनी महंगाई में लड़कियों कि शादी कैसे करे।

इस पर रामनिवास ने कहा कि राजस्थान के बीकानेर जिले के गांव श्रीकोलायत निवासी अजीत उसका दोस्त है। वह सोने का व्यापार करता है। वह आपको सस्ता सोना दिलवा सकता है। रामनिवास ने कहा कि उसने तो कभी सोना नहीं लिया, लेकिन अजीत लोगों को सस्ता सोना दिलवाने का जिक्र उससे करता है। जब फोन पर बात की तो अजीत ने बताया कि उसके दोस्त दीपक, मनसा उर्फ मन्नू निवासी रातनाडा जिला जोधपुर व करीम खान निवासी बनियान पोकरण राजस्थान बाहर से सोना लाने व देने का काम करते हैं।

उन लोगों ने बताया कि वे अगस्त 2018 में टोहाना आ रहे हैं। एक किलो सोने के लिए 25 लाख रुपये देने होंगे। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसने जमीन से लोन लिया हुआ था। इस कारण उन्हें यह रुपये दे दिए। उसके बाद ना तो सोना मिला और ना ही रुपये वापस आए। पुलिस ने मनदीप की शिकायत पर अजीत, दीपक, मनसा व करीम खान के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.