Move to Jagran APP

बरवाला में आबादी वाले क्षेत्र पेट्रोल पंप के पास गैस से भरा टैंकर नेशनल हाईवे पर पलटा

शुक्रवार सुबह चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर जा रहा गैस का एक टैंकर बरवाला के पास पलट गया। डीएसपी जयपाल सिंह ने बताया कि गैस का एक टैंकर बठिंडा से जींद गैस लेकर जा रहा था।

By manoj kumarEdited By: Published: Fri, 14 Dec 2018 11:43 AM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 11:43 AM (IST)
बरवाला में आबादी वाले क्षेत्र पेट्रोल पंप के पास गैस से भरा टैंकर नेशनल हाईवे पर पलटा
बरवाला में आबादी वाले क्षेत्र पेट्रोल पंप के पास गैस से भरा टैंकर नेशनल हाईवे पर पलटा

हिसार/बरवाला। जेएनएन। शुक्रवार सुबह चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर जा रहा गैस का एक टैंकर बरवाला के पास पलट गया। टैंकर पलटने से ड्राइवर को चोट लगी है लेकिन बड़ा हादसा होने से टल गया। डीएसपी जयपाल सिंह ने बताया कि गैस का एक टैंकर बठिंडा से जींद गैस लेकर जा रहा था। जब यह टैंकर हिसार चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर बरवाला के पास पहुंचा तो एक बाइक सवार अचानक टैंकर के सामने आ गया।

loksabha election banner

टैंकर चालक ने बाइक सवार को बचाने का प्रयास किया तो इसी दौरान गैस का टैंकर पुल से नीचे गिर गया। जिस कारण टैंकर से गैस लीकेज शुरू हो गयी। चालक रोहित को चोट लगी। घायल अवस्था में उसे बरवाला के सरकारी अस्पताल में दाखिल कराया गया लेकिन बाद में उसे हिसार के सरकारी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही वह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और दमकल विभाग की गाड़ियां मंगवाई गई। इसके साथ ही भारत गैस के अधिकारियों को सूचना दी गई ताकि किस गैस को रोका जा सके। आगजनी होने से रोकने के लिए दमकल विभाग द्वारा लगातार पानी की बौछारें टैंक पर डाली गयी।

काफी मशक्कत के बाद भारत गैस के इंजीनियरों ने मौके पर पहुंचकर लीकेज हुई गैस को रोका। उन्होंने बताया कि जहां पर टैंकर पलटा है वहां से कुछ ही दूरी पर पेट्रोल पंप व लोगों के मकान बने हुए हैं। ऐसे में अगर टैंकर में आगजनी हो जाती तो जान माल का बड़ा नुकसान हो सकता था।

अधिकारियों ने बरती लापरवाही इसलिए हुआ बड़ा हादसा: श्योकंद

स्थानीय नागरिक वह कांग्रेस नेता राजेश श्योकंद ने बताया कि हिसार चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर जींद की ओर जाने के लिए साथ लगती सड़क नहीं बनाई है। जिसका कोई भी गाड़ी जब नेशनल हाईवे से उतर कर जींद की तरफ जाती है तो इस दौरान कोई न कोई हादसा हो जाता है। बरवाला में इस सर्विस रोड को बनवाने की मांग को लेकर नागरिकों द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया था। लेकिन उसके बाद भी प्रशासन ने गंभीरता नहीं दिखाई। जिस कारण लोगों को हादसे का शिकार होना पड़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.