Move to Jagran APP

IPL मैच पर लगा रहे थे सट्टा, पुलिस ने मारी रेड, 15 मोबाइल, 43,500 रुपये बरामद

आरोपित सीएसके और आरसीबी टीमों के बीच चल रहे क्रिकेट मैच पर ऑनलाइन सट्टा लगवा रहे थे। आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने एक वाइफाइ 15 मोबाइल 43500 रुपये की नकदी तथा एक एलसीडी लैपटॉप अटैची व अन्य सामान बरामद किया है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 11:53 AM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 11:53 AM (IST)
IPL मैच पर लगा रहे थे सट्टा, पुलिस ने मारी रेड, 15 मोबाइल, 43,500 रुपये बरामद
आईपीएल मैचों में सट्टा लगाने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं

सिरसा, जेएनएन। आइपीएल मैच में सट्टा लगाने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और सिरसा में पहले भी ऐसे गिरोह सामने आ चुके हैं तो वहीं अब एक और मामला सामने आया है। सिविल लाइन थाना व सीआइए की पुलिस टीम ने बीती रात अनाजमंडी के बूथ नंबर 17 पर दबिश देकर आइपीएल मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में दो युवकों को काबू किया है।

loksabha election banner

आरोपित सीएसके यानि चेन्‍नई सुपर किंग और आरसीबी रॉयल चैलेंजर बैंग्‍लोर टीमों के बीच चल रहे क्रिकेट मैच पर ऑनलाइन सट्टा लगवा रहे थे। आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने एक वाइफाइ, 15 मोबाइल, 43,500 रुपये की नकदी तथा, एक एलसीडी, लैपटॉप, अटैची व अन्य सामान बरामद किया है। आरोपितों के खिलाफ शहर थाना में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

जानकारी मुताबिक सिविल लाइन थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जितेंद्र की अगुवाई में पुलिस टीम व सीआइए सिरसा की टीम को सूचना मिली कि कुछ युवक अनाजमंडी में क्रिकेट सट्टे का ऑनलाइन धंधा करते हैं। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर दबिश देकर दो युवकों को मैच पर क्रिकेट सट्टा लगवाते हुए काबू किया। पकड़े गए आरोपितों की पहचान प्रेम कुमार निवासी कपास मंडी व देवेंद्र उर्फ डब्बू निवासी रोड़ी गेट के रूप में हुई है।

सिविल लाइन थाना प्रभारी पकड़े गए आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं व आइटी एक्ट के तहत अभियोग दर्ज किया गया है। आरोपितों से पूछताछ की जा रही है और क्रिकेट बुकीज के धंधे से जुड़े अन्य लोगों की भी पहचान की जाएगी।

इससे पहले हरि विष्णु कॉलोनी में मिला था ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा का धंधा

इससे पहले सिरसा सीआइए पुलिस टीम ने बीती 11 अक्टूबर को हरि विष्णु कॉलोनी सिरसा क्षेत्र से क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते हुए दो युवकों को काबू किया था। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से 64 सौ रुपये की सट्टा राशि, एक एलइडी, एक लैपटॉप, 12 मोबाइल फोन, एक एक्सटेंशन बोर्ड, एक वाई-फाई राउटर, एक सेट अप बाक्स, 3 अडॉप्टर, एक अटैची जिसमें मोबाइल चार्जर लीड लगी हुई बरामद हुआ है। पकड़े गए युवकों की पहचान सुधीर कुमार उर्फ शंटी निवासी गली नंबर 2, ग्रेवाल बस्ती सिरसा व मोहित कुमार निवासी बेगू के रूप में हुई है। पकड़े गए युवकों के खिलाफ थाना शहर सिरसा गेंबलिंग एक्ट के तहत अभियोग दर्ज किया गया है।

-----

एसपी बोले क्रिकेट सट्टा लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश

पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह का कहना है कि जिले के सभी थाना प्रभारियों को विशेष निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने क्षेत्र में मुखबिरों का जाल फैलाकर क्रिकेट सट्टा करने वाले लोगों पर नजर रखें और जो भी इस धंधे में संलिप्त पाए जाए, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।


 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.