Move to Jagran APP

झज्जर में पकड़ा शातिर गिरोह, 15 हजार रुपये में देते थे लड़का होने शर्तिया दवा

झज्जर का सनसनीखेज मामला। आरोपित महिलाओं को निशाना बनाता था। 15 हजार में लड़का होने की दवा देता था। आरोपितों से दो गाड़ियों में कई गोलियां बरामद की गई हैं। वे कई सालों से यह धंधा कर रहे थे।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 04:39 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 04:39 PM (IST)
झज्जर में पकड़ा शातिर गिरोह, 15 हजार रुपये में देते थे लड़का होने शर्तिया दवा
स्वास्थ्य विभाग ने नकली महिला ग्राहक भेजकर गिरोह का भंडाफोड़ किया।

झज्जर, जेएनएन।  स्वास्थ्य विभाग ने लड़का होने की शर्तिया दवाई देने के मामले का भंडाफोड़ किया है। यहां पर 15 हजार रुपये में लड़का होने की दवाई दे रहे थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया और गर्भवती महिलाओं को देने के लिए बनाई गई गोलियों की पुड़िया (पैकेट) भी बरामद की है। 

loksabha election banner

जिला समुचित प्राधिकरण के चेयरमैन कम सीएमओ को गुप्त सूचना मिली थी कि झज्जर शहर में एक गिरोह गर्भवती महिलाओं को अपने जाल में फंसाता है। लड़का होने की दवाई देने के नाम पर मोटी रकम ऐंठता है। इस पर एक टीम गठित की गई। इसमें पीएनडीटी की नोडल अधिकारी डॉ. ममता, पीएचसी माछरोली की एमओ डॉ. सुनीता देवी, डीलिंग पीएनडीटी अजय कुमार, अनिल कुमार, प्रदीप कुमार आदि को शामिल किया। डॉ. ममता ने बताया कि टीम इस गिरोह को पकड़ने के लिए 19 जून से प्रयास कर रही थी। इसलिए लड़का होने की दवाई देने वाले वैद्य से फोन पर संपर्क किया। उसने तय समय पर गर्भवती महिला को दिन के समय बुलाया। 15 हजार रुपये मांगे। महिला 15 हजार रुपये लेकर नया बस स्टैंड, झज्जर के पास पहुंची। वहां पर कोई नहीं था।

दो गाड़ियों में दवा देने आए आरोपित

इसके बाद दो गाड़ियां वहां आईं। उनमें से दो व्यक्ति थे। वे महिला के पास आए। महिला से कुछ पूछा और तीन गोलियां दीं। दोनों से गोली की विधि व पैसे के बारे में पूछा। उन्होंने 15 हजार रुपये मांगे। महिला ने पैसे देने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम को इशारा कर दिया। उन्हें पकड़ लिया गया। इनकी पहचान फरीदाबाद की पर्वतीय कॉलोनी हाल झज्जर के गांव रामपुरा निवासी संजीव कुमार कुमार व गांव महराणा निवासी नरेश के रूप में हुई है। दोनों की तलाशी ली तो उनसे 13 हजार रुपये व गोलियां मिलीं। उनकी गाड़ियों की तलाशी ली तो उससे भी काफी संख्या में गोलियां मिलीं।

1500 रुपये में दे रही थी गर्भपात की गोली

बादली स्थित एक नर्सिंग होम में महिला चिकित्सक 1500 रुपये में गर्भपात की गोलियां दे रही थी। इसकी सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला चिकित्सक को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। पीएनडीटी नोडल अधिकारी डॉ. ममता ने बताया कि बादली स्थित नर्सिंग होम में गर्भपात की गोली देने की सूचना थी। इस पर प्रलोभन ग्राहक को तैयार किया और महिला चिकित्सक के पास भेजा। महिला चिकित्सक ने 1500 रुपये में गर्भपात की गोलियां दीं। इसी दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला चिकित्सक डॉ. नीलम को मौके पर ही रंगे हाथों पकड़ लिया। उसके पास से एमटीपी किट भी बरामद हुई। डॉ. ममता ने बताया कि यह महिला पहले भी एमटीपी किट के साथ पकड़ी जा चुकी है। उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.