Move to Jagran APP

दोस्‍तों ने ही किया था भरोसे का कत्‍ल, मरने तक करते रहे चाकुओं से वार, वजह प्रेम-प्रसंग

आठ फरवरी को महम बावड़ी में चाकू से गोदकर की गई थी हत्या। गांव के रहने वाले दो आरोपितों को पुलिस ने किया गिरफ्तार। दोनों आरोपितों को चार दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ जारी

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 06:15 PM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 01:03 PM (IST)
दोस्‍तों ने ही किया था भरोसे का कत्‍ल, मरने तक करते रहे चाकुओं से वार, वजह प्रेम-प्रसंग
दोस्‍तों ने ही किया था भरोसे का कत्‍ल, मरने तक करते रहे चाकुओं से वार, वजह प्रेम-प्रसंग

महम, जेएनएन। नेशनल बॉक्सर अनिकेत की हत्या उसके ही दोस्तों ने प्रेम-प्रसंग के चलते की थी। आरोपितों ने पहले उसे विश्वास में लिया और फिर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया था। हत्याकांड को अंजाम देने के बाद आरोपित तभी से इधर-उधर भागते फिर रहे थे। महम थाना पुलिस ने मुख्य आरोपित समेत दो आरोपितों को गिरफ्तार कर यह खुलासा किया है। दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश कर चार दिन के रिमांड पर लिया गया है, जिनसे पूछताछ के बाद कई अन्य जानकारी सामने आएगी।

loksabha election banner

बता दें, कि भैणी सूरजन गांव के रहने वाला बीए द्वितीय वर्ष का छात्र अनिकेत बॉक्सिंका नेशनल खिलाड़ी था। आठ फरवरी को सुबह के समय वह गांव के रहने वाले अपने दोस्त हिमांशु उर्फ गुड्डू के साथ महम की एतिहासिक बावड़ी को देखने के लिए गया था। इसके बाद दोपहर के समय उसका शव खून से लथपथ हालत में पड़ा मिला था। जिसके शरीर के हर हिस्से पर चाकू से वार किए गए थे।

हत्याकांड के बाद से ही हिमांशु समेत गांव के दो अन्य युवकों के नंबर स्विच ऑफ आ रहे थे। हिमांशु का भी कोई अता-पता नहीं था। वह शुरूआत से ही पुलिस के रडार पर था। पुलिस तभी से उसकी तलाश में लगी हुई थी। अब पुलिस ने हिमांशू और मोनू को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, अनिकेत की हत्या प्रेम-प्रसंग को लेकर हुई है। अनिकेत ने हिमांशु को लेकर कोई कमेंट किया था, जिसके बाद हत्याकांड की साजिश रची थी।

योजनाबद्ध तरीके से हिमांशु हत्याकांड वाले दिन अनिकेत को बावड़ी में लेकर आया और फिर अपने साथी के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। आरोपितों ने तब तक वार किए जब तक उसने दम नहीं तोड़ा। हत्याकांड के बाद आरोपित वहां से फरार हो गए थे। पुलिस को पता चला है कि वह आसपास के कई शहरों में भी जाकर छिप रहे थे, लेकिन अब सैमाण चुंगी के पास से दोनों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि दोनों आरोपित रात के समय अपने घर जा रहे थे। तभी पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

दुकान से खरीदे थे चाकू

पूछताछ में पता चला है कि आरोपितों ने हत्याकांड को अंजाम देने के लिए महम की किसी दुकान से चाकू खरीदे थे। पुलिस आरोपितों से पूछताछ में लगी है कि उन्होंने कौन सी दुकान से चाकू खरीदे और चाकू खरीदने के लिए क्या बहाना बनाया था। पुलिस दुकानदार की भी तलाश में लगी है।

रेकी के मामले में पकड़ा जा चुका है नाबालिग

इस मामले में महम थाना पुलिस ने एक नाबालिग आरोपित को बुधवार को गिरफ्तार किया था। आरोप है कि नाबालिग ने कई दिनों तक अनिकेत की रेकी की थी। इसके बाद पूरी जानकारी दूसरे आरोपितों को दी थी। पुलिस ने नाबालिग आरोपित को हिसार बाल सुधार गृह में भेज दिया था।

----प्रेम-प्रसंग को लेकर अनिकेत की हत्या की गई थी। इस मामले में मुख्य आरोपित हिमांशु और मोनू को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। आरोपितों को चार दिन के रिमांड पर लिया गया है।

- इंस्पेक्टर सुरेश कुमार, थाना प्रभारी महम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.