रोहतक, जेएनएन। रोहतक के भाली आनंदपुर गांव में दोस्तों ने ही युवक को फोन कर खेतों में बुलाया, जहां पर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। हमलावरों से जान बचाने के लिए रात के अंधेरे में युवक करीब 100 मीटर दूर तक भागा, लेकिन हमलावरों ने ताबड़तोड़ कई गोलियां उसके शरीर में उतार दी। साथ उसे बचाने आए दूसरे दोस्त को भी पिस्तोल की बट मारकर घायल कर दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस के अनुसार, मृतक युवक पर कई आपराधिक मामले दर्ज थे। घायल की शिकायत पर बहुअकबरपुर थाना पुलिस ने चार नामजद समेत कई अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

भाली आनंदपुर गांव निवासी 27 वर्षीय तीर्थ उर्फ भोलू पुत्र भरत सिंह कुछ समय पहले तक परचून की दुकान करता था, जो फिलहाल में खेतीबाड़ी कर रहा था। देर रात करीब नौ बजे वह गांव के ही अपने दोस्त अनुज के साथ टहल रहा था। इसी दौरान तीर्थ के पास गांव के ही संदीप उर्फ बच्चु का फोन आया। जिसने बैठकर बातचीत करने के लिए सतबीर के खेतों में बुलाया। वहां पर पहले से ही संदीप उर्फ बच्चु, भोली सहारण, गद्दीखेड़ी निवासी जोकर व काला समेत कई अन्य बैठे थे।

सभी ने बैठकर पार्टी की। कुछ देर बाद गांव का ही टीटी पुत्र धनसिंह वहां पर आया, जो पार्टी में शामिल हुए बिना ही वहां से वापस चला गया। पार्टी में शामिल काला पैग लेने के बाद टहल रहा था। इसी बीच उसने तीर्थ पर अचानक पिस्तोल से फायर कर दिए। तीर्थ जान बचाने के लिए वहां से करीब 100 मीटर दूर तक भागा, लेकिन आरोपित ने एक के बाद एक दो गोली मार दी। जिसमें मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

अनुज ने उसे बचाने का प्रयास किया। जिस पर काला ने उसके सिर पर पिस्तोल तान दी और बट मारकर घायल कर दिया। हत्याकांड को अंजाम देने के बाद आरोपित वहां से फरार हो गए। सूचना मिलने पर बहुअकबरपुर थाना पुलिस और एफएसएल इंचार्ज डा. सरोज मलिक दहिया मौके पर पहुंची। मौके पर शराब की बोतल, खाली गिलास और कई जोड़ी चप्पल भी पड़ी थी। शव का  पोस्टमार्टम कराया गया। बताया जा रहा है कि आरोपित संदीप उर्फ बच्चु के साथ कई दिन पहले तीर्थ का झगड़ा भी हुआ था।

मृतक का रहा है आपराधिक रिकार्ड : डीएसपी

डीएसपी महेश कुमार ने बताया कि मृतक तीर्थ उर्फ भोलू के खिलाफ पांच मामले दर्ज हुए थे। इसमें मारपीट, अवैध हथियार और गलत नीयत से घर में घुसना आदि शामिल है। हालांकि सभी मामले पुराने थे। वह कोर्ट से खत्म हो चुके हैं या विचाराधीन है इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। आरोपित संदीप उर्फ बच्चु पर भी केस दर्ज हैं, जो फिलहाल पैरोल पर आया हुआ है।

दो बहनों में इकलौता भाई था तीर्थ

तीर्थ के पिता भरत ङ्क्षसह बिजली निगम से रिटायर थे, जिनकी काफी समय पहले मौत हो चुकी है। तीर्थ दो बहनों में इकलौता भाई था। दोनों बहनों की शादी हो चुकी है। अब वह अपनी मां के साथ रहकर खेतीबाड़ी करता था।

 

शरीर के अंदर फंसी थी दो गोली

हमलावरों ने तीर्थ को दो गोली मारी थी। पोस्टमार्टम के दौरान एक गोली उसके दिल के पास अटकी मिली और दूसरी कुल्हे के पास मिली। इसी वजह से उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

 

--मृतक का पुराना आपराधिक रिकार्ड रहा है। उसकी पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। परिजन भी इस मामले में कुछ नहीं बता पा रहे हैं। फिलहाल पुलिस सभी ङ्क्षबदुओं पर काम कर रही है। जल्दी ही आरोपितों को पकड़कर हत्याकांड का खुलासा कर दिया जाएगा।

- महेश कुमार, डीएसपी।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस