Move to Jagran APP

धोखाधड़ी कर हड़प ली तीन एकड़ जमीन, केस दर्ज

खुद के परिवारजनों ने ही फर्जीवाड़ा करते हुए एक अनपढ़ व्यक्ति से उसकी जमीन हड़पी

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 Oct 2021 09:23 PM (IST)Updated: Sun, 31 Oct 2021 09:23 PM (IST)
धोखाधड़ी कर हड़प ली तीन एकड़ जमीन, केस दर्ज
धोखाधड़ी कर हड़प ली तीन एकड़ जमीन, केस दर्ज

संवाद सहयोगी,नारनौंद : खुद के परिवारजनों ने ही फर्जीवाड़ा करते हुए एक अनपढ़ व्यक्ति से उसके हिस्से की तीन एकड़ जमीन हड़प ली। आरोप है कि जमीन का मालिक अनपढ़ है और उसको जमीन को आरोपियों द्वारा अपने नाम करवाने की जानकारी नहीं दी गई है। 2011 में हुई इस धोखाधड़ी के इस मामले में दस साल बाद नारनौंद पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर सुलचानी निवासी राजपति पत्नी दिलबाग, बाला देवी पत्नी सूरजभान व बाला देवी पत्नी रोहताश कुमार के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

सुलचानी निवासी कप्तान सिंह ने बताया कि जब वह तीन साल का था तो उसकी मां कमला का स्वर्गवास हो गया था और इसके बाद उसके पिता तेलूराम ने दूसरी शादी कर ली थी। शादी के बाद उसकी दूसरी मां कृष्णा उसका ठीक ढंग से पालन-पोषण नहीं करती थी। इस कारण से उसकी बुआ उसे मिर्चपुर गांव में ले आई, तब से वह मिर्चपुर गांव में रह रहा है। पिता की मौत के बाद उसके हिस्से में सुलचानी गांव की करीब तीन एकड़ पुश्तैनी जमीन उसके नाम हुई थी। वह इस जमीन को अपने ही परिवार के शेरसिंह को हिस्से बंटाई पर देता था। कप्तान सिंह के अनुसार 2011 में शेरसिंह के परिवार के लोग उसे यह कहते हुए तहसील में ले गए कि जमीन का खाता अलग करवाना है, और उससे कई कागजों पर अंगूठा लगवा लिया। वह अनपढ़ है इस कारण से उसे पता नहीं लगा कि किन कागजों पर अंगूठा लगवाया गया है। जब वह दोषीगण से जमीन के हिस्से की मांग करता तो उसे कह दिया जाता कि कुछ समय बाद उसको हिस्सा दिया जाएगा, लेकिन अब उसने किसी जानकार से इस बारे में पता करवाया तो मालूम हुआ कि उसकी जमीन को आरोपितों ने फर्जी तरीके से अपनी बहुओं के नाम पर करवा दिया है। इस संबंध में थाना प्रभारी उमेद सिंह ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति के बयान के आधार पर पुलिस ने तीन महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.