Move to Jagran APP

पुलिस में भर्ती करवाने का झांसा देकर ठगे साढ़े सात लाख, आप न करें ये गलती

तीन ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी है कि साल 2016 में पुलिस में भर्ती करवाने का झांसा देकर उनसे साढ़े सात लाख रुपये ठग लिये।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 06:43 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 06:43 PM (IST)
पुलिस में भर्ती करवाने का झांसा देकर ठगे साढ़े सात लाख, आप न करें ये गलती
पुलिस में भर्ती करवाने का झांसा देकर ठगे साढ़े सात लाख, आप न करें ये गलती

सिरसा, जेएनएन। नौकरी में भर्ती करवाने के नाम पर युवाओं से ठगी का खेल चल रहा है। आप इस बहकावे में न आएं। मगर सब इससे नहीं बच पाते हैं। सिरसा के ओढ़ां थाना क्षेत्र के गांव जंडवाला जाटान व जलालआना के तीन ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी है कि साल 2016 में पुलिस में भर्ती करवाने का झांसा देकर उनसे साढ़े सात लाख रुपये ठग लिये। पीडि़तों ने आरोप लगाया कि नेजाडेला कला निवासी उनके नजदीकी रिश्तेदार सतपाल सिंह ने उनसे भर्ती करवाने के नाम पर पांच-पांच लाख रुपये मांगे थे।

loksabha election banner

आरोपित ने लड़कों को नौकरी पर नहीं लगवाया तो उन्होंने अपने रुपये वापस मांगे, जिस पर आरोपित उन्हें आश्वासन देता रहा। पीडि़तों का आरोप है कि सतपाल उन्हें झूठे मामले में फंसाने की धमकी दे रहा है। इस मामले में पीडि़त बुधवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पहुंचे और डीएसपी राजेश चेची से मिले।

-------------

जंडवाला जाटान निवासी हरजिंद्र सिंह, नाजर तथा जलालआना निवासी राजेंद्र ने शिकायत में बताया कि नेजाडेलां निवासी सतपाल  व नाजर के साले जगसीर  निवासी वडिंगखेड़ा का साला है और उनका भी नजदीकी रिश्तेदार है। हरङ्क्षजद्र ङ्क्षसह ने बताया कि उसके लड़के हरमंदर ने वर्ष 2015-16 में पुलिस भर्ती के लिए आवेदन दिया था। भर्ती में हरमंदर ङ्क्षसह के अलावा नाजर ङ्क्षसह के बेटे संदीप व सुखदेव ङ्क्षसह के बेटे सुखप्रीत ने शारीरिक परीक्षा पास कर ली। मई 2016 सतपाल ङ्क्षसह ने उन्हें आश्वासन दिया कि उसकी हरियाणा के बड़े पुलिस अधिकारियों व नेताओं से जानकारी है। वह तीनों लड़कों को नौकरी लगा देगा।

इसकी एवज में पांच पांच लाख रुपये लगेंगे। जिस पर तीनों ने उसे ढाई ढाई लाख रुपये कुल साढ़े सात लाख रुपये दे दिये। बाद में सतपाल ङ्क्षसह उन्हें टालता रहा, जब उन्होंने अपने रुपये वापस मांगे तो बोला कि जिस अधिकारी ने नौकरी लगाना था उसकी मौत हो गई। पीडि़तों ने बताया कि सतपाल ने उन्हें ब्याज सहित राशि वापस लौटाने का आश्वासन दिया। उसके बाद न तो उसने लड़कों को नौकरी लगाया और न ही उनके रुपये वापस किए। पीडि़तों ने कहा कि अब वह उन्हें झूठे केस में फंसाने की धमकी दे रहा है।

----पुलिस में भर्ती करवाने के नाम पर साढ़े सात लाख रुपये ठगे जाने की शिकायत आई है। पुलिस मामले की जांच करेगी। दोषी को बख्शा नहीं जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- राजेश चेची, डीएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.