Move to Jagran APP

Fraud in Sirsa: पड़ोसी गांव का बताकर तैयार करवाए गहने, फिर सोना जांच करवाने का बहाना बनाकर हुए फुर्र

सिरसा में बदमाशों ने ज्वैलर्स की दुकान में ठगी की वारदात को अंजाम दिया। आरोपितों ने खुद को स्वर्णकार के पड़ोसी गांव का बताया और गहने तैयार करवाए। बाद में सामने स्थित स्वर्णकार की दुकान से सोना चेक करवाने की बात कहकर संपत हो गए।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 06:00 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 06:00 PM (IST)
Fraud in Sirsa: पड़ोसी गांव का बताकर तैयार करवाए गहने, फिर सोना जांच करवाने का बहाना बनाकर हुए फुर्र
सिरसा में बदमाशों ने ठगी की वारदात को दिया अंजाम।

जागरण संवाददाता, सिरसा : गांव नटार में स्थित ज्वेलर्स की दुकान में से एक महिला व दो व्यक्तियों ने 26 ग्राम 370 मिलीग्राम सोने के आभूषण लेकर फरार हो गए। आरोपितों ने खुद को स्वर्णकार के पड़ोसी गांव का बताया और गहने तैयार करवाए। बाद में सामने स्थित स्वर्णकार की दुकान से सोना चेक करवाने की बात कहकर संपत हो गए। स्वर्णकार ने ठगी की वारदात के संबंध में सदर थाना सिरसा में शिकायत दी है।

loksabha election banner

ज्वैलर्स की दुकान में को बनाया निशाना

गांव नटार में गंगा ज्वेलर्स के नाम से दुकान करने वाले राहुल निवासी कीर्तिनगर ने बताया कि बीती 19 अक्टूबर को उनकी दुकान में एक महिला व दो व्यक्ति आए। उन व्यक्तियों में एक गुरलाल नामक व्यक्ति था, मोबाइल में उसके नंबर पर ट्रयू कालर में गुरलाल दिखाता है। उक्त आरोपितों ने उसके पिता सोहन लाल को बताया कि वे तुम्हारे गांव नटार से रंगड़ी रोड पर ढाणी में रहते हैं। हमारे घर लड़की की शादी है, 20 अक्टूबर को लड़की का शगन का कार्यक्रम है। दस दिनों के बाद लड़की की शादी है। इस प्रकार आरोपितों ने उसके पिता को बहला फुसला लिया। अारोपितों ने उसके पिता को एक सोने की चेन, दो अंगूठियां व एक जोड़ी कानों के टोप्स बनाने को कहा।

आरोपितों ने कहा कि आज उनका आढ़ती बाहर गया हुआ है। सामान तैयार करके फोन कर देना। हम गहने लेने आएंगे तो रुपये दे देंगे और जो बाकी आर्डर है, उसके एडवांस दे देंगे। राहुल ने बताया कि इसके बाद उन्होंने 26 ग्राम 370 मिलीग्राम के गहने बना दिये और उनके नंबर पर संपर्क किया। जिसके बाद बीती 20 अक्टूबर को दोपहर एक बजे आरोपित उनकी दुकान में आए। जब उसके पिता ने उन्हें गहने दिखाए तो उक्त महिला ने कहा कि उन्होंने पहली बार तुमसे गहने बनवाए हैं वे सामने संदीप ज्वेलर्स से सोना बनवाते हैं, उन्हें दिखाकर आते हैं, जिस पर यकीन हो जाएगा कि सोना सही है। इसके बाद महिला गहने लेकर चली गई।

दो तीन मिनट के बाद दोनों पुरुष भी यह कहकर चले गए कि वे महिला को बुलाकर लाते हैं। जब वे तीनों नहीं आए तो उसके पिता ने उन्हें तलाश किया। बाद में उनके फोन पर काल की तो आराेपितों ने कहा कि उनका गिरोह है, वे लोगों से इसी तरह ठगी करते हैं। हम तुम्हारा सोना वापस नहीं देंगे, अगर पुलिस में कार्यवाही की कोशिश की तो तुझे व तेरे बेटे को मरवा देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.