हिसार, जेएनएन। लक्ष्मीबाई चौक से मलिक चौक तक फोरलेन को लेकर काम शुरु हो गया है। पहले चरण में बिजली निगम, नगर निगम और बीएंडआर विभाग इन तीनों विभागों ने अपने अपने कार्य को सिरे चढ़ाने के लिए अपनी टीमें फील्ड में भेज दी है। सोमवार को बिजली निगम ने सड़क के बीच में आ रहे बिजली के पोल हटाने का काम शुरु किया वहीं बीएंडआर ने पेड कटवाने तो नगर निगम ने सड़क को साफ करने का कार्य शुरु किया। उधर बिजली पोल हटाने के कार्य के चलते विधायक आवास सहित आसपास की 5 से अधिक कॉलोनियों में बिजली सप्लाई सुबह 9 बजे से सायं 5 बजे तक बंद रहेगी। बिजली का लंबा कट लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है।

एक करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनेगी फोरलेन

बीएंडआर एक करोड़ से अधिक की लागत से लक्ष्मीबाई चौक से मलिक चौक तक की फोरलेन तैयार करेगा। यह मार्ग शहर के वीआईपी मार्गाें में से एक है। इस मार्ग पर विधायक डा. कमल गुप्ता आवास से लेकर आईजी आवास, एडीसी आवास, निर्माणाधीन निगम कमिश्नर आवास, एसडीएम आवास से लेकर नगर निगम कार्यालय तक है।

40 बिजली के पोल हटाने का काम शुरू

बिजली निगम की टीम ने लक्ष्मीबाई चौक से मलिक चौक तक फोरलेन निर्माण में बाधा बनने वाले 40 से अधिक बिजली के पोल वहां से हटाकर उन्हें शिफ्ट करने का काम शुरु कर दिया है। पोल को जिंदल ज्ञान केंद्र की दीवार के पास लगाया जाएगा ताकि फोरलेन को तैयार किया जा सके। सोमवार सुबह बिजली निगम टीम ने नूर निवास हाई स्कूल से निगम कार्यालय के सामने से बिजली के पोल से तारों को हटाने की कार्रवाई की।

विधायक आवास के सामने 8 घंटे बिजली का कट

बिजली के पोल शिफ्ट करने के चलते सुबह 9 बजे से सायं 5 बजे तक के बिजली विभाग ने कट के आदेश दिए है। ताकि इस दौरान बिजली के पोल शिफ्टिंग के लिए बिजली के तारों को हटाया जा सके। तारों को हटाने के लिए 11 केवीए मधुबन पार्क फीडर की सप्लाई बंद कर दी है। जिसके कारण विधायक आवास से लेकर आसपास की कॉलोनियां प्रेम नगर, अग्रसेन कॉलोनी, प्रोफेसर कॉलोनी, मलिक चौक, फॉर्म कॉलोनी, प्रीति नगर, घोड़ा फार्म रोड, पहलवान चौक, नहर कॉलोनी में बिजली सप्लाई बंद की गई है।

------40 से अधिक बिजली के पोल शिफ्ट करने के कार्य शुरु किया है। बीएंडआर, नगर निगम और बिजली निगम तीनों विभागों की टीम फोरलेन के लिए आपसी सहयोग से कार्य कर रही है।

- प्रीतम सिंह, जेई, बिजली विभाग हिसार।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप