Move to Jagran APP

मां से मिलकर खिलखिला उठा 16 दिन से लापता चार साल का मासूम

जहां महिला रहती है वहां एक लड़के ने फेसबुक अकाउंट पर बच्चे की फोटो देखी तो महिला को जानकारी दी कि उसका बेटा रेलवे ट्रैक से मिला है जो अब महिला एवं बाल सरंक्षण समिति के पास है।

By manoj kumarEdited By: Published: Thu, 30 May 2019 04:53 PM (IST)Updated: Thu, 30 May 2019 04:53 PM (IST)
मां से मिलकर खिलखिला उठा 16 दिन से लापता चार साल का मासूम
मां से मिलकर खिलखिला उठा 16 दिन से लापता चार साल का मासूम

सिरसा, जेएनएन। कहते हैं बिछड़े आसानी से नहीं मिलते मगर कई बार बिछड़े हुए लोगों को कुदरत ही अपनों से मिला देती है। सिरसा में घटी एक घटना यही साबित कर रही है। यहां बीती 16 मई को रेलवे ट्रैक से मिले मासूम बच्चे की मां का पता चल गया है। आज महिला ने बाल संरक्षण समिति के पास पहुंच कर बच्चे को प्राप्त किया।

loksabha election banner

महिला के अनुसार वह बिहार की रहने वाली है। करीब अढ़ाई वर्ष पहले उसके पति का निधन हो गया था। उस समय उसके एक तीन साल की लड़की व डेढ़ साल का लड़का था। जिसके बाद वह सहरसा बिहार से लक्ष्मणगढ़ राजस्थान आ गई। यहां वह धर्मा नामक युवक के साथ रहने लगी। कुछ समय पूर्व धर्मा के छोटे भाई का देहांत हो गया तो गांव वालों ने धर्मा को उसकी पत्नी को अपनाने को कहा। जिसके बाद धर्मा उसे गांव में छोड़कर अपने पिता के साथ सीकर चला गया।

बीती 5 मई को धर्मा सीकर से आ गया और महिला को साथ लेकर सिरसा आकर रहने लगा। बीती 16 मई को धर्मा रात्रि में उसके बेटे को घूमाने का कहकर ले गया था और उसके बाद नहीं लाैटा। महिला का कहना है कि जब भी वह बच्चे के बारे में पूछती तो धर्मा कहता कि उसके पास सुरक्षित है।

बीते दिवस जिस घर में महिला रहती है वहां एक लड़के ने फेसबुक अकाउंट पर बच्चे की फोटो देखी तो महिला को जानकारी दी कि उसका बेटा रेलवे ट्रैक से मिला था और अब महिला बाल सरंक्षण समि‍ति के पास है।

जिसके बाद महिला जीआरपी थाने में पहुंची और बाद में बाल संरक्षण समिति के पास पहुंची। अपनी मां से मिलकर बच्चा खिलखिला उठा। बता दें कि बच्चे के लापता का मुद्दा दैनिक जागरण ने प्रमुख से उठाया था। जिसके बाद सिरसा पुलिस व बाल संरक्षण समिति हरकत में आई थी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.