Move to Jagran APP

बाजार से हटवाई गई रेहडि़यां, चौपहिया वाहनों की एंट्री बैन, ग्राहकों से बनी रौनक

पुलिस ने राजगुरु मार्केट में जाने वाले सभी रास्तों पर लगाए नाके। गाडिय़ों को अंदर जाने की इजाजत नहीं, बाहर पार्किंग में गाड़ी लगाने के निर्देश

By manoj kumarEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 02:19 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 02:19 PM (IST)
बाजार से हटवाई गई रेहडि़यां, चौपहिया वाहनों की एंट्री बैन, ग्राहकों से बनी रौनक
बाजार से हटवाई गई रेहडि़यां, चौपहिया वाहनों की एंट्री बैन, ग्राहकों से बनी रौनक

जेएनएन, हिसार। फेस्टिवल सीजन अपने चरम पर है और बाजारों में ग्राहकों भी भीड़ दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। रविवार को अवकाश होने के चलते मार्केट में शनिवार से भी ज्‍यादा भीड़ देखने को मिली। मगर इस बार बड़ा परिवर्तन यह है कि बाजार में चौपहिया वाहनों की एंट्री को बैन किया गया है, दुपहिया वाहनों के लिए पार्किंग की व्‍यवस्‍था बाजार के अंदर ही गई है तो वहीं चौपहिया वाहनों के लिए बाहरी क्षेत्र में पार्किंग व्‍यवस्‍था बनाई गई है। शनिवार को हालांकि रेहडि़यों ने खाली जगहों पर कब्‍जा जमा लिया था।

loksabha election banner

मगर मामला सामने आने पर निगम आयुक्‍त ने रविवार की अलसुबह ही रेहड़ी वालों को खदेड़ दिया इसके बाद ग्राहकों ने राहत की सांस ली। ऐसे में शहर के बाजारों में जाम की स्थिति नहीं रही। रविवार को शनिवार से भी ज्‍यादा भीड़ बाजार में देखने को मिली। गौरतलब है कि दैनिक जागरण की मुहिम बाजार खुश ग्राहक खुश में व्‍यापारियों और प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए व्‍यवस्‍था को बनाया है।

हालांकि शनिवार को बाजारों में चार पहिया गाडिय़ों की नो एंट्री होने के बाद पार्किंग में रेहडिय़ां और सामान रखकर टेबल लगा ली गईं। इससे ग्राहकों को काफी परेशानी हुई। दुपहिया वाहन भी सही तरह से खड़े नहीं हो पाए। बाजार में ग्राहक को परेशानी न हो इसलिए नगर निगम ने रविवार से रेहडिय़ों को बाहर करने का निर्णय लिया है। वहीं पुलिस ने बाजार के अंदर जाने के सभी रास्तों पर नाके लगाकर गाडिय़ों की एंट्री बंद कर दी है।

शहर के राजगुरु मार्केट, आर्य समाज मार्केट, बिश्नोई मंदिर मार्केट, नागोरी गेट मार्केट आदि बाजारों में वाहनों की एंट्री पर पुलिस ने नाके लगाए हैं। बाजार में पंजाबी धर्मशाला की तरफ से आने वाले रास्ते को बंद किया गया है। दुपहिया वाहन से ही आम आदमी बाजार में जा सकता है।

इन पार्किंग का करें प्रयोग

- गुरुद्वारा पार्किंग में दो पहिया वाहन खड़ा करें

- गुरुद्वारे के साथ लगती निगम की पार्किंग में चौपहिया वाहन खड़ा करें

- ग्रोवर मार्केट पार्किंग में वाहन खड़ा करें

- धोबीघाट पार्किंग में अपने वाहन खड़े करें

- सिटी थाना के पास पार्किंग में वाहन खड़े करें

दैनिक जागरण की जनता से अपील

- बाजार में अपने सामान का ध्यान रखें

- चौपहिया वाहन बाजार में लाने की बजाय दुपहिया पर ही आए

- चोरी, छेड़छाड़ आदि घटना होने पर तुरंत बाजार में मौजूद पुलिस को सूचित करें

- व्यापारी सड़कों की बजाय अंदर सामान लगाएं ताकि ग्राहक को चलने में दिक्कत न हो

- बाजारों के साथ लगती पार्किंग का प्रयोग करें

अब बाजार में नहीं होगी परेशानी

नगर निगम आयुक्‍त अशोक बंसल ने कहा कि बाजारों में जो भी रेहड़ी लगी थी उनको रविवार की सुबह ही हटवा दिया गया है। आम आदमी को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसको लेकर रेहडिय़ों को बाहर निकाला गया। इससे आम आदमी बाजार में आराम से खरीदारी कर सकेंगे। आगे भी इस बात पर ध्‍यान रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.