Move to Jagran APP

रोहतक में शादी अटैंड कर लौटे एक ही परिवार के 4 सदस्यों सहित मिले 7 कोरोना संक्रमित

कोरोना के सात मरीज मिलते ही प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। इन्हें जाट धर्मशाला में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में रखा जाएगा। पॉजिटिव में पति-पत्नी के अलावा उनका बेटा और पुत्रवधु हैं

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 11:34 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 11:34 AM (IST)
रोहतक में शादी अटैंड कर लौटे एक ही परिवार के 4 सदस्यों सहित मिले 7 कोरोना संक्रमित
रोहतक में शादी अटैंड कर लौटे एक ही परिवार के 4 सदस्यों सहित मिले 7 कोरोना संक्रमित

हांसी, जेएनएन। हांसी शहर में एक ही दिन में अब तक के सबसे अधिक सात कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के रिकार्ड बना है। पांच व्यक्तियों की ट्रैवल हिस्ट्री अन्य शहरों की है व दो चांद छोले वाली गली में कोरोना संक्रमित मिले व्यक्ति के परिवार के सदस्य हैं। कोरोना के सात मरीज मिलते ही प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। इन्हें जाट धर्मशाला में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में रखा जाएगा। अकेले मॉडल टाउन में चार संक्रमित मरीज मिले हैं जो रोहतक में पारिवारिक शादी समारोह में शामिल होकर लौटे थे।

loksabha election banner

पॉजिटिव में पति-पत्नी के अलावा उनका बेटा और पुत्रवधु शामिल हैं। इसके अलावा एक व्यक्ति की ट्रैवल हिस्ट्री बहादुरगढ़ की है। अब स्वास्थ्य विभाग संक्रमित मरीजों के परिजनों व उनके संपर्क में आए लोगों की तलाश करेगी जिससे कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ा जाए। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमितों के मिलना शहर के लिए ङ्क्षचता की बात है। क्योंकि इससे पूर्व इतनी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव केस सामने नहीं आए थे।

शहर के सभी हलवाईयों व ढाबा संचालकों व कर्मचारियों का होगा कोरोना टेस्ट

शहर के सभी हलवाईयों व ढाबा संचालकों का कोरोना टेस्ट होगा। शुक्रवार को सिविल अस्पताल में सभी के कोरोना टेस्ट होंगे। इस टास्क के लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां शुरु कर दी है। मिठाईयों के कारोबार से जुड़े 150 व्यक्तियों सहित सभी ढाबों पर कार्यरत कर्मचारियों की मैगा टेङ्क्षस्टग करवाई जाएगी। कोरोना संक्रमित मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। ऐसे में सरकार के आदेश आए हैं कि शहर के सभी हलवाइयों के टेस्ट किए जाएं ताकि उनके संक्रमित होने के बारे में स्थिति स्पष्ट हो। मिठाई कारोबार से जुड़े लोगों के संक्रमित होने पर अधिक लोगों में वायरस का संक्रमण फैलने का खतरा रहता है।

ऐसे में प्रशासन भी वर्तमान हालात को देखते हुए कोई रिस्क नहीं लेना चाहता व शहर के हलवाइयों व ढाबा संचालकों को शुक्रवार को टेस्ट करवाने के लिए सिविल अस्पताल पहुंचने के निर्देश दिए हैं। नियमानुसार कोरोना टेस्ट करवाने के बाद रिपोर्ट आने तक सभी को स्वंय को एकांतवास में रहना होगा। जो इस नियम का पालन नहीं करेंगे उन पर प्रशासन द्वारा कार्रवाई भी की जा सकती है। हलवाई एसोसिएशन के प्रधान जगदीश भाटिया ने कहा कि उन्होंने सभी मिठाई कारोबारियों को इस संबंध में सूचना दे दी है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के इस दौर में सभी व्यक्तियों की जिम्मेदारी बनती है कि वह ऐसे समय में नियमों की पालना करते हुए सरकार का सहयोग करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.