Move to Jagran APP

HSSC क्‍लर्क भर्ती परीक्षा में महज चार दिन बाकी, नहीं निकल रहे एडमिट कार्ड, रोष

एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं हो रहे हैं। इसे लेकर आवेदकों में परेशानी बनी हुई है। एचएसएससी की साइट हैंग हो जाती है या फिर सर्विस नोट एविलेबल का संदेश लिखा हुआ मिलता है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 17 Sep 2019 10:13 AM (IST)Updated: Tue, 17 Sep 2019 10:13 AM (IST)
HSSC क्‍लर्क भर्ती परीक्षा में महज चार दिन बाकी, नहीं निकल रहे एडमिट कार्ड, रोष
HSSC क्‍लर्क भर्ती परीक्षा में महज चार दिन बाकी, नहीं निकल रहे एडमिट कार्ड, रोष

हिसार, जेएनएन। हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन की तरफ से क्लर्क की आयोजित होने वाली परीक्षा के शुरू होने में महज चार दिन ही बाकी है। मगर अभी तक एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं हो रहे हैं। इसे लेकर आवेदकों में परेशानी बनी हुई है। एचएसएससी की साइट हैंग हो जाती है या फिर सर्विस नोट एविलेबल का संदेश लिखा हुआ मिलता है। ऐसे में आवेदकों को इंटरनेट कैफे व अन्‍य जगहों पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करवाने पड़ रहे हैं। जुगाड़ तुगाड़ से इंटरनेट कैफे संचालक एडमिट कार्ड निकाल रहे हैं।

loksabha election banner

ऐसे में महिला आवेदकों में एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं होने को लेकर ज्‍यादा चिंता बनी हुई है। दूसरे दूर वाले जिलों में आने वाले परीक्षा केंद्र पर जाने के लिए घर से एक दिन पहले ही निकलने पर परीक्षा के समय पर पहुंचा जाता है। क्‍योंकि परीक्षा वाले दिन बसों में जगह ही नहीं मिलती है। ऐसे में आवेदकों ने इसे लेकर रोष प्रकट किया है।

बता दें कि शनिवार को एडमिट कार्ड का लिंक जारी हुआ था लेकिन उसमें लॉग इन और पासवर्ड देने के बाद एडमिट कार्ड जारी नहीं हो रहा था। दूसरे दिन भी एडमिट कार्ड जारी न होने से आवेदनकर्ता परेशान दिखे। तभी से यह परेशानी बनी हुई है। वहीं रविवार दोपहर को सोशल मीडिया पर परीक्षा रद होने की अफवाह भी शुरू हो गई। अफवाह यहां तक हैं कि परीक्षा अब चुनाव के बाद होगी। मगर यह वायरल खबर झूठी निकली।

यह है परीक्षा को शेड्यूल

एचएसएससी की तरफ से परीक्षा का शेडयूल जारी कर रखा है। 21 सितंबर से 23 सितंबर तक ये परीक्षा पांच चरणों में होनी है। एक चरण में प्रदेश में करीब तीन लाख आवेदनकर्ताओं की परीक्षा देने की उम्मीद है।

परीक्षा की तैयारी को लेकर कोचिंग सेंटरों पर उमड़े अभ्यर्थी

परीक्षा की तारीख तय होने के बाद कोचिंग सेंटरों और लाइब्रेरी में आवेदनकर्ताओं ने तैयारी शुरू कर दी है। शहर के 20 से ज्यादा कोचिंग सेंटरों पर सीटें भर चुकी हैं। इसके अलावा लाइब्रेरी भी देर रात तक खुली रहती हैं। आवेदनकर्ता देर रात यहां पर तैयारी कर रहे हैं। हालांकि अफवाहों ने आवेदनकर्ताओं की चिंता जरूर बढ़ा दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.