जागरण संवाददाता, सिरसा। पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा बुधवार को तीन गांवों में जनसभा करेंगे। उनकी पहली जनसभा कागदाना में रखी गई है। इसके बाद वह जमाल जाएंगे और जमाल से बाद दोपहर बाद माधोसिंघाना में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह सिरसा पहुंचेंगे और फिर निजी विमान से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। कांग्रेस में कुलदीप बिश्नोई का भी कार्यक्रम तय हो गया है। वह 23 अक्टूबर को ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के गांवों में जनसभा करेंगे।

ओपी चौटाला नौ गांवों में करेंगे सभा

पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला इनेलो प्रत्याशी के लिए बुधवार को नौ गांवों का दौरा करेंगे। उनका पहला कार्यक्रम गांव अरनियांवाली में रहेगा। इसके बाद रंधावा, रूपाणा, दड़बा कलां, नाथूसरी, गिगोरानी, जसानिया, कुम्हारियां के बाद शाम को कागदाना पहुंचेंगे।

जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला के भी 12 गांवों के दौरे

जेजेपी प्रदेश प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला बुधवार को ढूकड़ा, जमाल, कुताना, बरासरी, रायपुरिया, रूपावास, लुदेसर, माखोसरानी, शक्करमंदोरी, रूपाणा बिश्नोइयां, गंजा रूपाणा व शाहपुरिया का दौरा करेंगे।

30 अक्टूबर को होगा उपचुनाव

ऐलनाबाद विधानसभा सीट पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव होना है। 2 नवंबर को वोटों की काउंटिंग होगी। चुनाव में जीत का प्ररचम लहराने के लिए सभी प्रत्याशियों ने कमर कस रखी है। वहीं आपको बता दें कि इनेलो से अभय सिंह चौटाला, भाजपा से गोबिंद कांडा और पवन सिंह बेनिवाल चुनावी मैदान में है।

किसानों के समर्थन में दिया इस्तीफा

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने तीन कृषि कानूनों के विरोध में ऐलनाबाद विधानसभा सीट से इस्तीफा दिया था, जिसके बाद से यह सीट खाली चल रही है। अभय चौटाला ने जनवरी माह के अंतिम सप्ताह में विधानसभा की सदस्यता छोड़ी थी। नियम अनुसार छह माह के भीतर उपचुनाव कराया जाना अनिवार्य है, लेकिन तब कोरोना की दूसरी लहर ने उपचुनाव में लंबित था।

किसानों द्वारा किया जा रहा है विरोध

किसानों द्वारा भाजपा के उम्मीदवार को लगातार विरोध किया जा रहा है। जिसके कारण सरकार ने सुरक्षा के लिहाज से जगह जगह पुलिस और सीआरपीफ तैनात की है।

Edited By: Naveen Dalal