जागरण संवाददाता, हिसार : महिलाओं में स्वास्थ्य जागरूकता के लिए निगम की ओर से तीन सेनेटरी पैड वेंडिग मशीन पर निगम प्रशासन ने सूचना बोर्ड लगाए है। महिलाएं इन मशीनों से फैंडली हो और इनका प्रयोग करे इसके लिए सीएसआइ सुभाष सैनी के नेतृत्व में निगम टीम सूचना बोर्ड लगाए। जो बस स्टैंड और निगम कार्यालय के शौचालयों में लगी मशीनों पर लगाकर मशीनों के प्रयोग के संबंध में जानकारी दर्शाई गई है। यह कदम निगम कमिश्नर अशोक गर्ग की ओर से मशीनों के निरीक्षण के बाद उठाया गया है। साथ ही शौचालयों की सफाई के संबंध में निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान एएसआइ रोहित, सुरेंद्र और संदीप मौजूद रहे।

-------

नगर निगम ने शहर में बस स्टैंड और निगम कार्यालय प्रांगण में बने शौचालयों तीन सेनेटरी पैड वेंडिग मशीनें लगाई गई हैं। इन मशीनों पर मात्र पांच रुपये का सिक्का डालकर महिला पैड प्राप्त कर चुकी है। साथ ही प्रयोग किए गए पैड को वहीं लगी डिस्पोजल मशीन से निपटान कर सकती है। महिलाएं इन मशीनों के प्रयोग करने में झिझक न करे। इसके लिए ये मशीनें सावर्जनिक शौचालयों में लगाई गई है। साथ ही महिलाएं इसके प्रयोग के प्रति जागरुक हो इसके लिए भी कदम उठाया जाएगा।

----------------

मशीनों पर उनके प्रयोग के लिए सूचना पट्टी लगवाई गई है। साथ ही मशीनों का निरीक्षण कर उनकी चैकिग की है कि वे सही है या या नही। कमिश्नर ने भी निरीक्षण कर इनकी समय समय पर मॉनिटरिग और उनकी संभाल के आदेश दिए है।

- सुभाष सैनी, मुख्य सफाई निरीक्षक, नगर निगम हिसार।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप