Move to Jagran APP

शिव नगर में दिन-दहाड़े पांच नकाबपोश बदमाश दो मिनट में 60 हजार की नकदी व आभूषण लूट हुए फरार

जागरण संवाददाता हिसार शहर के 12 क्वार्टर रोड स्थित शिव नगर में योग सीनियर सेकेंडरी

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 02:12 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 06:18 AM (IST)
शिव नगर में दिन-दहाड़े पांच नकाबपोश बदमाश दो मिनट में 60 हजार की नकदी व आभूषण लूट हुए फरार
शिव नगर में दिन-दहाड़े पांच नकाबपोश बदमाश दो मिनट में 60 हजार की नकदी व आभूषण लूट हुए फरार

जागरण संवाददाता, हिसार: शहर के 12 क्वार्टर रोड स्थित शिव नगर में योग सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास स्थित धनपति ज्वेलर्स से शनिवार को दिन-दहाड़े पांच नकाबपोश बदमाश दुकान संचालक से मारपीट कर सिर्फ दो मिनट में हजारों रुपये की नकदी और सोने-चांदी के जेवरात लूट कर फरार हो गए। बदमाशों ने दुकान संचालक को चाकू व डंडे मारकर घायल भी कर दिया। सूचना मिलते ही एचटीएम थाना से एसएचओ फूल कुमार और डीएसपी अशोक कुमार दल-बल के साथ के साथ मौके पर पहुंचे और जांच-पड़ताल कर घायल दुकान संचालक मोहित को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया। पुलिस ने मोहित की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

loksabha election banner

----------------------------

मैं योग स्कूल के पीछे स्थित अपने घर से शिव नगर की गली नंबर 18 स्थित दुकान पर सुबह 9 बजे आया। दुकान की सफाई की और दुकान के काउंटर से बाहर आकर बैठकर मोबाइल पर पब्जी गेम खेलने लगा। ठीक 10 बजकर 40 मिनट पर मेरी कालोनी में रहने वाला काली नाम का युवक मुखबरी लेने के बहाने दुकान के पास घूमता दिखा। ठीक दस मिनट बाद 10 बजकर 50 मिनट पर एक बाइक पर सवार होकर कपड़े से मुंह बांधे तीन बदमाश दुकान के सामने आए। वह हाथों में लाठी, डंडे व चाकू लिए हुए थे। उन्होंने आते ही मेरे पेट पर चाकू मारने की कोशिश की, लेकिन मैं हटा तो चाकू मेरे हाथ में लगा। इसके बाद उन तीनों ने मुझे डंडे मारे और मुझसे गल्ले की चाबी मांगी। मैंने चाबी दी तो उन्होंने गल्ले से 60 हजार रुपये की नकदी निकाल ली। इसके बाद भी उन्होंने मेरी टांगों पर डंडो से चोट मारी। उन्होंने मुझसे ज्वेलरी वाले काउंटर की चाबी मांगी तो मैंने नहीं दी। उनमें से एक ने मेरे हाथ पर डंडा मारा, लेकिन फिर भी मैंने चाबी नहीं दी। मैंने दुकान में लगाया गया मंदिर उठाकर उनके सिर पर दे मारा, लेकिन उन्होंने मुझे फिर से पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद उन्होंने काउंटर का शीशा उखाड़ दिया। शीशा उखाड़कर काउंटर से चार तोले सोने के आभूषण और 100 ग्राम चांदी के आभूषण उठा लिए। इसके बाद भी वह बोले और सामान बताओ कहां पर रखा है। उनमें से एक मुझे डंडा मारने लगा तो उसका मुंह से कपड़ा उतर गया। मुंह से कपड़ा उतरते ही मैंने उसे पहचान कर कहा काली तूं। यह सुनते ही वह वहां से फरार हो गए। मैं दर्द से चिल्लाने लगा तो आसपास के लोग एकत्रित हो गए।

जैसा की मोहित ने बताया -

-----------------------------

चार मिनट में पहुंची पुलिस -

मोहित ने बताया कि उसने घटना के बाद 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस को सूचना देते ही 4-5 मिनट में ही डीएसपी, एसएचओ भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। मोहित ने बताया कि जो ज्वेलरी चोरी हुई है, वह ज्वेलरी शुक्रवार को ही शहर से खरीदी गई थी।

-------------------------

सीसीटीवी में कैद हुए लुटेरे

घटना की सीसीटीवी फूटेज पुलिस ने बरामद कर ली है। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि एक बाइक पर तीन नकाबपोश बदमाश आते हैं। उनके हाथों में लाठी-डंडे हैं। आते ही वह दुकान में घुस जाते हैं। लूट के बाद बाइक पर बैठकर फरार हो जाते हैं। इसी दौरान दो अन्य नकाबपोश बदमाश एक अन्य बाइक पर उनके पीछे से आते हुए फरार होते दिखाए दिए।

--------------------------

मोहित की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शिकायत में नकदी व ज्वेलरी लूटने का मामला सामने आया है। घटना की सीसीटीवी फूटेज बरामद कर ली गई है। बदमाशों के बताए गए ठिकानों पर छापेमारी कर आरोपितों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

फूल कुमार, एसएचओ, एचटीएम थाना, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.