हांसी, जेएनएन। फर्जी डिग्रियां तैयार कर नौकरी लगवाने के नाम पर एक युवक से 15 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। ढाणा गांव के सुरेश कुमार की शिकायत पर पुलिस ने झज्जर निवासी एक व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपित व्यक्ति की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

ढाणा गांव निवासी सुरेश कुमार ने बीते वर्ष 5 नवंबर को पुलिस में शिकायत दी कि झज्जर जिले के गांव दुल्हेड़ी निवासी नवीन कुमार से उसका 15 फरवरी 2018 को संपर्क हुआ था। नवीन ने उसे 15 लाख रुपये में नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया। शिकायतकर्ता ने बताया कि नवीन ने कहा था कि उसकी 10वीं, 12वीं और बीटेक की डिग्री बनानी होगी जिसके बाद ही उसे अच्छी नौकरी मिलेगी।

नौकरी लगाने व डिग्री बनाने की एवज में नवीन ने 15 लाख रुपये की डिमांड की थी जिसके पांच दिन बाद उसने नवीन को 7.5 लाख रुपये की पेमेंट कर दी और एक महीने बाद वह डिग्रियां बनाकर ले आया। आगे के काम लिए नवीन ने बकाया 7.5 लाख रुपये की डिमांड की। 18 मार्च 2018 के दिन सुरेश ने अपने घर पर ही नवीन को बकाया 7.5 लाख रुपये भी दे दिए। इसके एक महीने के अंदर नौकरी नवीन ने नौकरी दिलावने का आश्वासन दिया था लेकिन कई महीने बीत जाने के बाद भी उसे नौकरी नहीं मिली।

कई महीनों तक नवीन उसे पैसे वापिस देने के लिए बहानेबाजी करता रहा कि जल्द नौकरी मिल जाएगा। ठगी का शिकार हुए सुरेश कुमार ने बताया कि आखिर नवीन ने पैसे वापिस देने से इंकार कर दिया व जान से मारने की धमकी दी। जिसके बाद वह पुलिस में शिकायत लेकर पहुंचा। नौकरी के नाम पर लाखों रुपये हड़पने के मामले में जिला पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने भी प्रारंभिक जांच की है व अब पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस