Move to Jagran APP

कॉटन फैक्टरी में आग लगने से लाखो रुपये की रुई जलकर राख

संवाद सहयोगी, उकलाना : उकलाना की बलवंत राय भीमसेन कॉटन फैक्टरी में अलसुबह शार्ट सकि

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Jan 2018 03:01 AM (IST)Updated: Tue, 16 Jan 2018 03:01 AM (IST)
कॉटन फैक्टरी में आग लगने से लाखो रुपये की रुई जलकर राख
कॉटन फैक्टरी में आग लगने से लाखो रुपये की रुई जलकर राख

संवाद सहयोगी, उकलाना :

loksabha election banner

उकलाना की बलवंत राय भीमसेन कॉटन फैक्टरी में अलसुबह शार्ट सर्किट होने से आग लग गई। मशीनों में लगी आग कुछ ही पलों में वहां पर पड़ी रुई तक पहुंच गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। वहां कार्य कर रहे मजदूरों और मिल मालिक ने आग पर काबू पाने के काफी प्रयास किए, लेकिन वह असफल रहे। घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गई। उकलाना में कोई दमकल गाड़ी न होने के कारण हिसार बरवाला और टोहाना से दमकल की 4 गाड़ियां कई घंटे बाद उकलाना पहुंची। करीबन 7-8 घंटों की कड़ी जद्दोजहद के बाद आग पर बड़ी मुश्किल से काबू पाया जा सका। इस आगजनी की घटना में कॉटन फैक्टरी में लगाई गई मशीनें, कपास और रुई जलकर राख हो गई। फैक्टरी मालिक संदीप गर्ग ने बताया कि इस आगजनी की घटना में जान का तो कोई नुकसान नहीं हुआ लेकिन लाखों रुपए का माल जलकर राख हो गया और उन्हें भारी आर्थिक नुकसान हुआ है। अगर उकलाना में दमकल विभाग की गाड़ी होती तो नुकसान कम हो सकता था।

वहीं दूसरी ओर व्यापारी नेता रोशन मित्तल ने कहा कि उकलाना में पिछले कई साल से दमकल विभाग की गाड़ी नहीं है। जिस कारण जब भी कोई आगजनी की घटना उकलाना में होती है तो लोगों को आग पर काबू पाने के लिए दूसरे शहरों से दमकल विभाग की गाड़ी मंगवानी पड़ती है। दूसरे शहरों से दमकल विभाग की गाड़ी आने में काफी समय बीत जाता है और जब तक गाड़ी पहुंचती है तब तक बहुत देर हो चुकी होती है तथा भारी नुकसान हो जाता है। उकलाना में दमकल विभाग की गाड़ी की मांग को लेकर कई बार प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर मांग की जा चुकी है लेकिन सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। इस कारण व्यापारियों और आम जन में भारी रोष बना हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.