Move to Jagran APP

हिसार में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने की फाइल आगे बढ़ी

हिसार हिसार में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने की फाइल आगे बढ

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 07:22 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2019 07:22 AM (IST)
हिसार में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने की फाइल आगे बढ़ी
हिसार में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने की फाइल आगे बढ़ी

जागरण संवाददाता, हिसार : हिसार में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने की फाइल आगे बढ़ गई है। प्रशासन की ओर से सिरसा रोड पर गांव ढंढूर के पास 60 एकड़ जमीन चिह्नित करके सरकार के पास इसका प्रपोजल सरकार को भेज दिया गया है। सरकार से मंजूरी मिलने के बाद प्रशासन इस पर काम शुरू कर देगा। सबसे पहले घास का मैदान और पिच तैयार की जाएगी। इसके बाद यहां तुरंत जिला व स्टेट लेवल के मैच करवाए जाएंगे। हिसार में क्रिकेट स्टेडियम को एयरपोर्ट को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है। एयरपोर्ट के विकसित होने के साथ ही यह क्रिकेट स्टेडियम भी विकसित होगा। इसे भी तीन से चार चरणों में तैयार किया जाएगा।

loksabha election banner

हिसार में क्रिकेट का अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाने की मांग लंबे समय से चली आ रही है। पहले सातरोड में इसे बनाने की योजना थी मगर अब सिरसा रोड स्थिति बीएसएफ कैंप के नजदीक जीएलएफ की 60 एकड़ जमीन को खेल स्टेडियम के लिए फाइनल किया जा चुका है। इस खेल स्टेडियम के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया था। इस कमेटी ने जमीन चिह्नित कर सरकार के पास इसका प्रपोजल भेज दिया है।

साल 2012 से ही शहर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने की घोषणा की तत्कालीन मुख्यमंत्री ने की थी। जो बाद में सिरे नहीं चढ़ पाई। दो साल बाद दोबारा मुख्यमंत्री के सामने क्रिकेट स्टेडियम बनाने की मांग पुन: उठाई। सरकार ने इसे गंभीरता से लेते हुए हिसार में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने के आदेश दिए हैं। अब उम्मीद जगी है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने को लेकर तैयार किए गए प्रोजेक्ट को मंजूरी जल्द ही मिल जाएगी।

--------------

हिसार में क्रिकेट स्टेडियम को लेकर प्रपोजल तैयार कर सरकार के पास भेजा जा चुका है। 60 एकड़ जमीन इसके लिए चिह्नित कर ली गई है। जल्द ही इस प्रपोजल को मंजूरी मिल जाएगी।

- अशोक कुमार मीणा, डीसी, हिसार

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.